Advertisment

पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली के दौरान गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति को भी आई चोट, सुरक्षा बलों ने शूटर को किया ढेर

Donald Trump Injured: पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रंप की रैली के दौरान गोलीबारी हो गई. जिसमें पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को मामूली चोटें आई हैं. बताया जा रहा है कि बाद में शूटर को मार गिराया गया. इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत भी हुई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Shooting at Donald Trump Rally

Shooting at Donald Trump Rally( Photo Credit : Social Media)

Donald Trump Injured: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि पेंसिल्वेनिया के बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली के दौरान गोलीबारी की घटना हुई. जिसमें पूर्व राष्ट्रपति को भी चोट आई है. जबकि एक शख्स के मारे जाने की बात कही जा रही है. जानकारी के मुताबिक, बाद में सुरक्षा बलों ने आरोपी को भी मौत के घाट उतार दिया. घटना के बाद, ट्रम्प को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने सुरक्षा प्रदान की और उन्हें तुरंत मंच से बाहर ले गए. जहां से उन्हें मोटरसाइकिल के काफिले में ले जाया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: अयोध्या के बाद अब बद्रीनाथ में भी हार गई बीजेपी, जानें दूसरी 'धर्मनगरी' में क्यों पिछड़ी भगवा पार्टी!

ट्रंप के कान से खून बहता दिखा

इस बीच सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे ट्रंप की रैली का बताया जा रहा है. जिसमें पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दे रहा है. हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने मीडिया को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं. अधिकारी ने कहा, "हमने सुरक्षात्मक सुरक्षा उपाय लागू किए हैं. इसकी आगे जांच की जा रही है." पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि घटना के दौरान एक गोली उनके कान के ऊपरी हिस्से में लगी, यह घटना तब हुई जब वह मंच पर भाषण दे रहे थे.

ट्रंप ने सुरक्षा एजेंसी का जताया आभार

यटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति ट्रंप ने इस जघन्य कृत्य के दौरान त्वरित कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन और प्रथम प्रतिक्रियाकर्ताओं को धन्यवाद दिया है. वह ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा सुविधा में उनकी जांच की जा रही है. जल्द ही इस बारे में और जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी."

सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख ने क्या कहा?

यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस के संचार प्रमुख, एंथनी गुग्लिल्मी ने ट्वीट किया, "13 जुलाई की शाम को पेंसिल्वेनिया में ट्रम्प की रैली में एक घटना घटी. सीक्रेट सर्विस ने सुरक्षात्मक उपाय लागू किए हैं और पूर्व राष्ट्रपति सुरक्षित हैं. यह अब एक सक्रिय रहस्य है सेवा जांच और आगे की जानकारी उपलब्ध होने पर जारी की जाएगी."

Advertisment

गोलीबारी की घटना पर क्या बोले बराक ओबामा?

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया, "हमारे लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए बिल्कुल कोई जगह नहीं है, हालांकि हम अभी तक नहीं जानते कि वास्तव में क्या हुआ, हम सभी को राहत होनी चाहिए कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को गंभीर चोट नहीं आई, और इस क्षण का उपयोग करें हमारी राजनीति में सभ्यता और सम्मान के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने के लिए मिशेल और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं."

राष्ट्रपति जो बिडेन की घटना की निंदा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्वीट किया, "मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में शूटिंग के बारे में जानकारी दी गई है. मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित हैं और अच्छा कर रहे हैं. मैं उनके और उनके परिवार और उन सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं जो रैली में थे. जिल और मैं उसे सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए."

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

International News US Presidential elections 2024 trump rally Donald Trump shooting in us us shooting us news in hindi gunfire shooting at trump rally Pennsylvania
Advertisment
Advertisment