Advertisment

US Shooting: अर्कांसस के एक किराना स्टोर में गोलीबारी, तीन लोगों की मौत, 10 घायल

US Grocery Store Shooting: दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती है. शुक्रवार सुबह भी एक ऐसी घटना हुई. जिसमें तीन लोग मारे गए और 10 घायल हो गए.

author-image
Suhel Khan
New Update
US Shooting

US Grocery Store Shooting( Photo Credit : Social Media)

US Grocery Store Shooting: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं. अब अर्कांसस के एक किराना स्टोर में गोलीबारी की घटना हुई है. जिसमें तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि अर्कांसस के फोर्डिस में स्थित एक किराना स्टोर में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. जिसमें तीन लोग मारे गए और 10 घायल हो गए. घायलों में दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. अर्कांसस राज्य पुलिस के मुताबिक, ये घटना स्थानीय समयानुसार शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे हुई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Updates: बारिश ने दिलाई प्रचंड गर्मी से राहत, इन राज्यों में गिरा पारा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

सार्वजनिक सुरक्षा सचिव और अरकंसास राज्य पुलिस के निदेशक माइक हैगर ने कहा कि कानून प्रवर्तन ने घटनास्थल पर तेजी से प्रतिक्रिया दी और संदिग्ध का सामना किया. इस दौरान दोनों ओर से हुई गोलीबारी में संदिग्ध और पुलिसकर्मी घायल हो गए. हालांकि किसी भी जान खतरे में नहीं है. हैगर के मुताबिक, अधिकारियों और संदिग्ध को गोलीबारी में आई चोटों को जीवन के लिए खतरा नहीं माना जा रहा है. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "स्थिति सुरक्षित है...नियंत्रित है. समुदाय के लिए कोई सक्रिय खतरा नहीं है." उन्होंने कहा, "बाकी नागरिकों की चोटें गैर-जानलेवा से लेकर बेहद गंभीर तक हैं."

ये भी पढ़ें: Blast in Gurugram Factory: फैक्ट्री में ब्लास्ट से दहला गुरुग्राम, हादसे में 9 लोगों की मौत

गोलीबारी पर क्या बोले चश्मदीद

डेविड रोड्रिग्ज नाम के एक चश्मदीद ने गोलियों की तड़तड़ाहट के भयावह दृश्य को याद करते हुए कहा कि, शुरू में उन्होंने गोलियों की आवाज को आतिशबाजी समझ लिया था. फिर गोलियां तेजी से चलने लगीं और मैंने लोगों को भागते देखा. उन्होंने आपातकालीन सेवा के कर्मचारियों को तेजी से घटनास्थल पर पहुंचते देखा, किराने की दुकान की टूटी हुई खिड़कियां गोलियों की तीव्रता का संकेत दे रही थीं. दक्षिणपूर्वी डलास काउंटी का एक छोटा सा समुदाय फ़ोर्डिस है, जिसकी आबादी मात्र 3,396 है, गोलीबारी की इस हिंसक घटना से हिल गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी के बाद स्थानीय अधिकारियों ने त्रासदी से प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है.

ये भी पढ़ें: पेपर लीक करने पर 10 साल की सजा के साथ एक करोड़ जुर्माना, जानें क्या है एंटी-पेपर लीक कानून?

अमेरिका में लगातार बढ़ रही गोलीबारी की घटनाएं

गन वायलेंस आर्काइव के आंकड़ों के मुताबिक, यह दुखद घटना संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा के गंभीर आंकड़ों को दर्शाती है. साल 2024 में अब तक कम से कम 234 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं. सामूहिक गोलीबारी की इन घटनाओं में शूटर को छोड़कर चार या इससे अधिक लोगों को गोली मारी गई है. अर्कांसस की गवर्नर सारा हकाबी सैंडर्स ने घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें स्थिति के बारे में जानकारी दी गई है और वह राज्य पुलिस के साथ लगातार संपर्क में हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला अमेरिका का अर्कांसस
  • संदिग्ध बंदूकधारी ने की किराना स्टोर में गोलीबारी
  • 3 लोगों की मौत, 2 पुलिस अधिकारियों समेत 10 घायल 

Source : News Nation Bureau

Gun Violence Archive Mad Butcher Arkansas State Police Arkansas Fordyce United States world news in hindi US Shooting US grocery store shooting
Advertisment
Advertisment