Advertisment

Singapore Airlines: लंदन से सिंगापुर जा रही फ्लाइट में सीरियस टर्बुलेंस, एक यात्री की मौत और कई घायल

Singapore Airlines: एयरलाइन का कहना है कि विमान में सवार सभी यात्रियों, स्टॉफ व चालक दल के सदस्यों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Singapore Airlines

Singapore Airlines( Photo Credit : File Pic)

Singapore Airlines: लंदन से सिंगापुर जा रही एक फ्लाइट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. यहां सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट में सीरियस टर्बुलेंस आने के कारण एक यात्री की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. सिंगापुर एयरलाइन ने इस घटना की पुष्टि की है. घटना के बाद विमान की बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. एयरलाइन की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि मंगलवार को बोइंग 777-300 ईआर विमान 211 यात्रियों को लेकर सिंगापुर जा रहा था. विमान में 211 यात्रियों के साथ 18 सदस्यीय चालक दल भी सवार था. यात्रा के दौरान विमान में सीरियस टर्बुलेंस आया,  जिसमें कई लोग घायल हो गए. 

Advertisment

एयरलाइन ने घटना को लेकर जताया दुख

बैंकॉक के सुवर्णभूमि एयरपोर्ट के एक स्पीकर ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने अपनी मेडिकल टीम को स्टैंडबाय मोड पर रखा था. एयरलाइन का कहना है कि विमान में सवार सभी यात्रियों, स्टॉफ व चालक दल के सदस्यों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है. आवश्यक मेडिकल हेल्प के लिए थाईलैंड के लोकल ऑफिसियल्स से संपर्क साधा गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विमान शाम 6.10 बजे सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर लैंड करने वाला था. सिंगापुर एयरलाइंस ने मृतक यात्री के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

Advertisment

क्या होता है एयर टर्बुलेंस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एयर टर्बुलेंस एक ऐसी घटना होती है, जिससे विमान का पायलट भी बचना चाहता है. विमानन क्षेत्र में अक्सर इस्तेमाल होने वाला एयर टर्बुलेंस शब्द यात्रियों के लिए बेहद डराने वाला अनुभव लेकर आता है. टर्बुलेंस की बात करें तो यह एक एयर फ्लो में प्रेशर और स्पीड में आया अचानक बदलाव होता है. इस प्रक्रिया में विमान को झटका लगता है, जिसके वजह से वो हिलने लगता है. कभी-कभी टर्बुलेंस की वजह से विमान में तेज व बड़े झटके भी महसूस किए जाते हैं. 

Source : News Nation Bureau

Singapore Airlines
Advertisment
Advertisment