Advertisment

यहां खाने-पीने की चीजों के बदलें महिलाओं से शारीरिक संबंधों की मांग, इस देश में औरतों के साथ हो रहा अत्याचार

द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार सूडान में सैनिक महिलाओं को भोजन और पानी के बदले शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर कर रहे हैं और बेजान-भूखी महिलाएं अपना और अपने बच्चों का पेट भरने के लिए यह सब करने के लिए मजबूर हैं.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Sudan

Sudan ( Photo Credit : File Pic)

Sudan Crisis: दुनिया का एक देश बेहद गरीबी से जूझ रहा है. यहां तक कि लोगों को रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली खाने-पीने की चीजों का भी टोटा पड़ा है. लोगों को दो जून की रोटी जुटाने के लिए भी भारी कीमत चुकानी पड़ रही है. सबसे बुरा हाल तो महिलाओं का है. यहां सैनिक महिलाओं से भोजन के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर रहे हैं और भूख से तड़प रही औरतें यह सब करने को मजबूर हैं. यहां हम बात कर रहे हैं सबसे गरीब देश सूडान की. दरअसल, पिछले कई सालों से आर्थिक संकट से जूझ रहे सूडान में अब हालात विकट हो चले हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024 : GST के दायरे में आते ही सस्ता मिलेगा पेट्रोल जानिए कैसे? समझें पूरा गणित

द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार सूडान में सैनिक महिलाओं को भोजन और पानी के बदले शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर कर रहे हैं और बेजान-भूखी महिलाएं अपना और अपने बच्चों का पेट भरने के लिए यह सब करने के लिए मजबूर हैं. सूडाने के शहर ओमदुरमन से जान बचाकर भागी दो दर्जन महिलाओं ने जब आप बीती सुनाई तो कलेजा बाहर आ गया. उन्होंने बताया कि वहां  अपने और परिवारवालों को भोजन दिलाने का एकमात्र विकल्प सैनिकों के साथ संबंध बनाना है. सूडान में ऐसा पहले भी कई बार फरमान जारी हो चुका है, जिसमें सैनिकों को वेतन के बदले महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने का आदेश दिया गया था. 

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024: 23 जुलाई को बजट में सरकार कर सकती है ये 7 बड़े ऐलान, पढ़िए यहां

एक महिला ने बताया कि शहर में खाद्द पदार्थ के भंडारण वाली जगहों पर हमले हुए हैं. खाने-पीने की चीजें मिलनी दुर्लभ हैं. ऐसे में अपने बूढ़े और बीमार माता-पिता के लिए भोजन की व्यवस्था करने के लिए मुझे सैनिकों की बात माननी पड़ी. एक पीड़िता ने बताया कि सैनिकों के साथ संबंध बनाने के बाद उसके वहां खाली पड़े घरों से खाना, रसोई का सामान और दूसरे चीजें ले जाने के अनुमति मिली और मैंने यह सब अपने बच्चों का पेट भरने के लिए किया. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

sudan violence Sudan Crisis south sudan president viral video sudan military crisis sudan news today
Advertisment
Advertisment