Advertisment

काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमला करने वाले सैनिकों को नहीं मिलेगी सजा

अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था लेकिन अंत में इसे एक दुखद गलती करार दिया. तालिबान के कब्जे के बाद अगस्त महीने के अंत में काबुल हवाईअड्डे पर एक आत्मघाती धमाका हुआ था.

author-image
Vijay Shankar
New Update
Kabul Drone Attack

Kabul Drone Attack ( Photo Credit : File Photo)

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अगस्त में हुए ड्रोन हमले के लिए अमेरिकी सेना के किसी भी सदस्य को सजा नहीं देने का फैसला किया है, जिसमें सात बच्चों सहित 10 नागरिक मारे गए थे. न्यूयॉर्क टाइम्स ने सोमवार को ऑस्टिन के निर्णय पर अपनी रिपोर्ट दी है. हालांकि पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया में आई रिपोर्टों की सीधे पुष्टि नहीं की है. अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था लेकिन अंत में इसे एक दुखद गलती करार दिया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान और तहरीक-ए-तालिबान के बीच सीजफायर खत्म, शरिया कानून को लेकर जंग का ऐलान

तालिबान के कब्जे के बाद अगस्त महीने के अंत में काबुल हवाईअड्डे पर एक आत्मघाती धमाका हुआ था, जिसके बाद अमेरिका ने आइएसआइएस-के के आतंकियों को निशाना बनाकर ड्रोन हमले किए थे. इस हमले में बच्चों सहित 10 नागरिकों की मृत्यु हो गई थी. अमेरिकी सेना के एक शीर्ष कमांडर ने इस हमले को एक गलती करार दिया था. 

काबुल एयरपोर्ट धमाके में 13 अमेरिकी सैनिकों की हुई थी मौत

Advertisment

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद काबुल एयरपोर्ट पर बम से धमाका किया गया था. इस धमाके में 169 अफगानी नागरिकों समेत 13 अमेरिकी सैनिकों की भी मौत हो गई थी. बाद में अमेरिका की ओर से ड्रोन से हमले किए गए जिसमें 10 बेगुनाह अफगान नागरिकों की मौत हो गई थी. मामला सामने आने के बाद अमेरिका ने इस गलती को स्वीकार किया था. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • काबुल में अगस्त में हुए थे ड्रोन हमले, 10 नागरिकों की हुई थी मौत
  • अमेरिकी सेना ने शुरू में काबुल में किए गए इस हमले का बचाव किया था
  • पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मीडिया में आई रिपोर्टों की पुष्टि नहीं की है 
अफगानिस्तान kabul airport काबुल एयरपोर्ट afghanistan तालिबान काबुल हमला taliban kabul attack US drone पेंटागन America Pentagon Drone Attackk अमेरिका
Advertisment
Advertisment