Advertisment

मालदीव में राजपक्षे को शरण देने पर हंगामा, सिंगापुर जाने की खबर

श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट और राजनीतिक के बीच गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को मालदीव में शपथ ली, जिससे वहां के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इसे लेकर मालदीव के लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Gotabaya Rajapakse

गोटबाया राजपक्षे( Photo Credit : फाइल फोटो)

श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट और राजनीतिक के बीच गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को मालदीव में शपथ ली, जिससे वहां के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. इसे लेकर मालदीव के लोगों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. मालदीव में गोटबाया राजपक्षे को शरण देने के सरकार के फैसले के खिलाफ श्रीलंकाई लोग शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं. मालदीव की राजधानी माले में यह प्रदर्शन किया जा रहा है. हालांकि, अब खबर आ रही है कि गोटाबाया राजपक्षे मालदीव से सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : MVA के भविष्य पर संकट के बादल, कांग्रेस ने शिवसेना पर लगाया ये बड़ा आरोप

प्रदर्शनकारियों ने मालदीव सरकार से मांग की है कि वे 'अपराधियों और चोरों' को सुरक्षा न दें. इसके बाद मालदीव के लोगों ने श्रीलंकाई प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए पुलिस से उन्हें शांतिपूर्णक प्रदर्शन करने देने की मांग की है. इन प्रदर्शनकारियों के पुलिस ने पोस्टर और प्लेकार्ड छीन लिए और इन्हें तितर-बितर कर दिया.

प्रदर्शनकारियों के दबाव में आकर मालदीव के विदेश मंत्रालय ने गोटबाया राजपक्षे को शरण देने के फैसले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है. आपको बता दें कि देश में जारी संकट को लेकर श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर 13 जुलाई को इस्तीफा देने को कहा था. इस्तीफा देने से पहले ही वे बुधवार तड़के सैन्य विमान से मालदीव भाग गए. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और परिवार के कुछ सदस्य थे.

Advertisment

यह भी पढ़ें : MP नगरीय निकाय चुनाव : 8 पर भाजपा, 3 पर कांग्रेस आगे, 5 सीटों पर कड़ा मुकाबला 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ( President Gotabaya Rajapaksa) के देश छोड़कर भागने के बाद श्रीलंका में गुस्साए लोगों ने राजधानी कोलंबो में संसद भवन की ओर कूच कर दिया. लगभग सभी शहरों की सड़क प्रदर्शनकारियों से भरी पड़ी है. उग्र प्रदर्शन कर रहे लोगों के उत्पात को देखकर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने देश में फिर से आपातकाल लागू कर दिया है. 

Vikram Ranilsinghe Mahinda Rajapakse Sri Lanka Crisis Rajapakse Resignation Gotabaya Rajapakse
Advertisment
Advertisment