Advertisment

Ukraine: रिहायशी इमारत पर रूस का मिसाइल हमला, 5 मरे; देश में ब्लैकआउट

Strike on residential building in East Ukraine: यूक्रेन के सोलेडार शहर पर कब्जा करने के बाद से रूस के हौसले बुलंद है. इस बीच, रूस ने पूर्वी यूक्रेन की एक रिहायशी बिल्डिंग पर मिसाइल हमला किया है. इस हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Strike on residential building in East Ukraine

Strike on residential building in East Ukraine( Photo Credit : Twitter)

Strike on residential building in East Ukraine: यूक्रेन के सोलेडार शहर पर कब्जा करने के बाद से रूस के हौसले बुलंद है. इस बीच, रूस ने पूर्वी यूक्रेन की एक रिहायशी बिल्डिंग पर मिसाइल हमला किया है. इस हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है. इस हमले में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. घायलों में कईयों की हालत गंभीर है. इस हमले में शुरुआत में दो लोगों के मारे जाने की खबर आ रही थी, लेकिन Dnipropetrovsk के गवर्नर ने टेलीग्राम ऐप पर दिये मैसेज में साफ किया कि 5 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है, जबकि कम से कम 27 लोग घायल हैं. 

Advertisment

इसके अलावा यूक्रेन के अधिकांश हिस्सों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है, क्योंकि रूस ने यूक्रेन के उर्जा ढांचे को निशाना बनाया है. यूक्रेन के उर्जा मंत्री जर्मन गलुशेंको ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि रूस भयंकर हमले कर रहा है. वो न सिर्फ इंफ्रा को नुकसान पहुंचा रहा है, बल्कि नागरिकों के ठिकानों पर भी बमबारी कर रहा है.

मिसाइल हमले में ध्वस्त हुई पूरी बिल्डिंग

Advertisment

Dnipropetrovsk के गवर्नर वैलेंटाइम रेजनीचेंको ( Dnipropetrovsk Governor Valentyn Reznichenko ) ने टेलीग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि रूस ने रिहायशी इलाके को अपना निशाना बनाया. इस हमले में पूरी बिल्डिंग ही ध्वस्त हो गई. उन्होंने बताया कि इस हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. तो 27 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 6 बच्चे भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें : Syria की सीमा में घुसेंगे तुर्किश सैनिक, किसी भी क्षण छिड़ सकती है जंग

Advertisment

सोलेडार शहर पर रूस का कब्जा

इस बीच, शुक्रवार को रूस ने ऐलान किया है कि उसने नमक खनन के लिए मशहूर सोलेडार शहर पर कब्जा कर लिया है. इस शहर को रणनीतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. सोलेडार पर कब्जा से रूस को यूक्रेनी सेना की सप्लाई लाइन काटने में भी मदद मिलेगी. हालांकि इस शहर पर कब्जा रूसी सेना ने किया, या वेगेनार ग्रुप ने. इसे लेकर अभी मतभेद उभर कर सामने आ रहे हैं. इस बीच यूक्रेन ने कहा कि है कि रूस का दावा गलत है. अभी भी इस शहर में लड़ाई जारी है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • रिहायशी इमारत पर रूसी हमला
  • मिसाइल हमले में कम से कम 5 की मौत
  • दर्जनों घायलों की कई की हालत गंभीर
east Ukraine मिसाइल residential building यूक्रेन-रुस युद्ध रुस का मिसाइल हमला यूक्रेन ukraine Strike on residential building
Advertisment
Advertisment