Advertisment

Sudan Port Airport: पोर्ट सूडान एयरपोर्ट पर नागरिक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 4 सैन्य कर्मियों समेत 9 लोगों की मौत

Sudan Port Airport: सूडान में एक नागरिक विमान के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में चार सैन्य कर्मी भी शामिल हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Flight

सूडान में विमान क्रैश( Photo Credit : प्रतीकात्मक फोटो)

Sudan Port Airport: सूडान के पोर्ट सूडान एयरपोर्ट पर रविवार को एक नागरिक विमान हादसे का शिकार हो गया. जिसमें चार सैन्य कर्मियों समेत 9 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि हादसे में एक बच्ची की भी मौत हुई है. सूडानी सेना ने एक बयान जारी कर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी दी है. सेना के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में एक बच्ची की भी जान गई है. सूडानी सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि एंटोनोव प्लेन में उड़ान भरने के दौरान कुछ तकनीकी खराबी आ गई. जिसके चलते विमान क्रैश हो गया और जमीन पर आ गिरा. इसके बाद विमान में आग लग गई. हालांकि विमान किन कारणों के चलते क्रैश हुआ इसके बारे में जानकारी नहीं मिली है.

Advertisment

सूडान में शस्त्र बलों और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के बीच जंग जारी

गौरतलब है कि सूडान में इस साल 15 अप्रैल से सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (RSF) के बीच जंग चल रही है. इस लड़ाई के चलते पोर्ट सूडान एयरपोर्ट प्रवासियों, राजनयिक मिशनों के सदस्यों और उत्तरी अफ्रीकी देश से भाग रहे सूडानी नागरिकों के लिए देश से बाहर निकलने का एग्जिट पॉइंट बन गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: दिल्ली में फिर से उफान मारने लगी यमुना, निचले इलाकों में मच सकती है तबाही

सूडान में जारी हिंसा में अब तक 1100 से ज्यादा की मौत

बता दें कि सूडान में जारी गृह युद्ध में अब तक 1100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. रविवार को सूडान गृह युद्ध के 100 दिन पूरे हो गए. सूडानी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि अब तक हिंसा में कम से कम 1136 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, सूडान युद्ध पर नजर रखने वालों का कहना है कि मरने वालों की संख्या इससे ज्यादा होने का अनुमान है. क्योंकि इस युद्ध में मारे गए कई लोगों की मौत को रिपोर्ट नहीं किया गया है. एक अनुमान के मुताबिक, इस युद्ध के दौरान सूडान से अब तक 30 लाख से ज्यादा लोग देश छोड़कर भाग चुके हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • सूडान में नागरिक विमान क्रैश
  • हादसे में नौ लोगों की मौत
  • मरने वालों में एक बच्ची और 4 सैन्य कर्मी शामिल

Source : News Nation Bureau

International News World News Sudan Plane Crash plane crash Sudan Port Airport
Advertisment
Advertisment