Advertisment

Taliban Attack: तालिबान ने सिखाया पाकिस्तान को सबक, पाक की कई सैन्य चौकियों को किया ध्वस्त

Taliban Attacks Pak Army Post: पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक का बदला लेते हुए तालिबान ने पाक सेना की चौकियों पर गोलीबारी कर नष्ट कर दिया. तालिबान के इस हमले में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Taliban Attacks Pakistan

Taliban Attack ( Photo Credit : Social Media)

Taliban Attacks Pak Army Post: तालिबान ने 24 घंटों के भीतर ही पाकिस्तान की एयरस्ट्राइक का बदला ले लिया. दरअसल, अफगानिस्तान में पाकिस्तान की ओर से की गई एयरस्ट्राइक के बाद तालिबान ने पाक सेना की कई सैन्य चौकियों पर गोलीबारी और बमबारी कर नष्ट कर दिया. तालिबान के इस हमले में पास सेना के कई जवानों के घायल होने की खबर है. इस हमले के दौरान तालिबान ने पाकिस्तान की सैन्य चौकियों को निशाना बनाया. इसके साथ ही देनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़पें भी हुई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: CAA के खिलाफ दाखिल 237 याचिकाओं पर आज से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI चंद्रचूड़ की बेंच के पास है मामला

तालिबान के रक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

अफगानिस्तान में तालिबानी नेतृत्व वाले रक्षा मंत्रालय ने इस हमले की जानकारी दी. गौरतलब है कि पाकिस्तान के अशांत शहरों में हाल में हुए आतंकवादी हमलों के बाद दोनों पड़ोसी देशों में तनाव बना हुआ है. इस बीच सोमवार को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के अंदरूनी इलाकों में हवाई हमले कर दिआ. इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल थे. उसके बाद तालिबान ने भी पाकिस्तान को सबक सिखाने की ठान ली और चौबीस घंटों के भीतर ही इस हमले का बदला भी ले लिया. 

Advertisment

पाकिस्तान के हवाई हमलों का लिया बदला

पाकिस्तान की सैन्य चौकियों पर हमले के बाद अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान में पाकिस्तानी के हवाई हमलों का जवाब देते हुए तालिबान के सीमा बलों ने भारी हथियारों के साथ फैबरिकेटेड सीमा रेखा के साथ पाक सैन्य केंद्रों को निशाना बनाया. इसके साथ ही तालिबान ने कहा कि अफगानिस्तान के डिफेंस और सिक्योरिटी फोर्स किसी भी आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार हैं. तालिबान ने कहा कि हम सभी परिस्थितियों में अपनी क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें: एक भी सीट न मिलने पर क्या NDA से अलग होंगे पशुपति पारस? सीट शेयरिंग के बाद सियासत गरमाई  

Advertisment

डूरंड रेखा पर भिड़े पाकिस्तान और तालिबानी बल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सीमा रक्षकों और तालिबान के बलों के बीच डूरंड रेखा पर सशस्त्र झड़पें हुईं. जानकारी के मुताबिक, ये हिंसक झड़पें सोमवार सुबह करीब सात बजे हुईं. इस दौरान पाकिस्तान की ओर से रॉकेट से हमला किया गया. जिसके बाद दंड पाटन इलाके में रहने वाले लोगों को अपने घर खाली करने पड़े. पाकिस्तानी वायु सेना ने अफगानिस्तान के खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए. इसके बाद तालिबान और पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के बीच झड़पें शुरू हो गईं. तालिबान के इस हमले में कुछ पाक सैनिकों के घायल होने की भी खबर है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मंगलवार को इन राशियों की कुंडली में बन रहा है धन योग, जानें आज का राशिफल

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • तालिबान ने लिया पाकिस्तान से बदला
  • पाक सैन्य चौकियों पर की गोलीबारी
  • गोलीबारी में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल
Advertisment

 

Pakistan Airstrike Taliban Attack Pakistan News afghanistan world news in hindi pakistan Pakistan Airstrike in Afghanistan
Advertisment
Advertisment