Advertisment

तारा एयर के विमान का मलवा मिला, अब तक 16 बॉडी मिली

नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने ट्विटर पर साइट की तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि दुर्घटनाग्रस्त ट्विन-ओटर विमान मुस्तांग में जोम्सम हवाई अड्डे के पास थासांग -2 के सैनोसवेयर में पाया गया.

Advertisment
author-image
Nihar Saxena
New Update
Tara Air

नेपाल सेना ने जारी की दुर्घटनाग्रस्त विमान की फोटो.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

Advertisment

22 लोगों के साथ लापता तारा एयर विमान को खोजने के लिए तैनात नेपाल सेना ने सोमवार को मुस्तांग जिले में विमान के दुर्घटनास्थल का पता लगाया लिया है. नेपाल की सेना ने क्रैश हुए विमान और उसके स्थान की फोटो भी जारी की है. इस फोटो में विमान का मलवा और दुर्घटना के शिकार हुए लोगों का बिखरा सामान दिखाई पड़ रहा है. अब तक 16 शवों को खोजा जा चुका है. बाकी शवों की तलाश जारी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पहाड़ की चोटी से टकराने के बाद तारा एयर के विमान का मलवा 100 मीटर के दायरे में फैला मिला है. 

Advertisment

14,500 फीट की ऊंचाई पर टकराया था विमान
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि विमान करीब 14,500 फीट की ऊंचाई पर टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. नेपाल सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नारायण सिलवाल ने ट्विटर पर साइट की तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि दुर्घटनाग्रस्त ट्विन-ओटर विमान मुस्तांग में जोमसोम हवाई अड्डे के पास थासांग -2 के सैनोसवेयर में पाया गया. रविवार को खराब मौसम के कारण खोज और बचाव अभियान में बाधा आने के बाद सेना ने मिशन को रद्द कर दिया और सोमवार की सुबह फिर से मिशन शुरू कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंः गांव का रहने वाला शुभदीप कम समय में ऐसे बना सुपर स्टार सिद्धू मूसेवाला

रविवार सुबह हो गया था लापता
चार घंटे की पैदल यात्रा के बाद पुलिस की टीम वहां पहुंच पाई है. जोमसोम से एक हेलीकॉप्टर में कुछ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचने वाले हैं. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, पोखरा शहर से जोमसोम जा रहे विमान में 19 यात्री सवार थे जिनमें चार भारतीय, 13 नेपाली, दो जर्मन और चालक दल के तीन सदस्य थे. सुबह 9.55 बजे उड़ान भरने के 12 मिनट के भीतर ही विमान का हवाईअड्डा अधिकारियों से संपर्क टूट गया था. तारा एयर के मुताबिक लापता विमान रविवार सुबह 10.07 बजे घोडेपानी में जोमसोम टॉवर के संपर्क में आया और फिर उसका संपर्क टूट गया.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पहाड़ की चोटी से टकरा कर विमान हुआ था क्रैश
  • 100 मीटर के दायरे में बिखरा है विमान का मलवा
  • राहत एवं बचाव दल ने अब तक 16 शवों को खोजा
nepal Plane नेपाल प्लेन क्रैश Tara Air तारा एयर Crash
Advertisment
Advertisment