Advertisment

आतंकी हमले से दहला रूस, 7 अधिकारियों की मौत और 25 अन्य घायल

रूस पर आतंकी हमला हुआ है, जिसमें अब तक 7 अधिकारियों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है. 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Dagestan terrorist attack

दागेस्तान आतंकी हमला( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

Advertisment

रूस आतंकी हमलों से दहल गया है. रूस के दो बड़े जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 9 लोगों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह आतंकी हमला रूस के डर्बेट और माखचकाला में हुआ, जहां आतंकियों ने चर्च, प्रार्थना स्थल और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाया. इस घटना को लेकर सुरक्षा जांच एजेंसी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

मारे गए सात अधिकारी

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, मारे गए लोगों में सात अधिकारी, एक पादरी और एक चर्च सुरक्षा गार्ड शामिल हैं. वहीं, इस घटना में चार आतंकियों के मारे जाने की खबर है. दागेस्तान पब्लिक मॉनिटरिंग कमीशन के अध्यक्ष शमील खादुलेव ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि डर्बेट के चर्च में फादर निकोले की हत्या कर दी गई है. आतंकियों ने उनका गला रेत दिया. उन्होंने यह भी कहा कि एक सुरक्षाकर्मी की भी हत्या कर दी गयी है. दागेस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, मारे गए अधिकारियों में से एक पुलिस विभाग के चीफ मावलुदीन खिदिरानबिएव थे.

ये भी पढ़ें- US: डफ बर्गम या फिर निक्की हेली…उप राष्ट्रपति पद के लिए किसे चुनेंगे डोनाल्ड ट्रंप, जानें टॉप-5 संभावित नाम

Advertisment

रूसी गार्ड ने संभाला मोर्चा

दागेस्तान गणराज्य के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने एक बयान जारी कर कहा कि अज्ञात व्यक्तियों ने सामाजिक स्थिति को अस्थिर करने का प्रयास किया है. आतंकियों की पहचान की जा रही है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने आगे कहा कि आतंकी यहां डर फैलाने आए थे. इस घटना को रूसी नेशनल गार्ड ने संभाला है. आपको बता दें कि जिस जगह पर हमला हुआ वह दागिस्तान के डर्बेट शहर में स्थित है. यह इलाका मुस्लिम बहुल उत्तरी काकेशस है, जहां बड़ी संख्या में प्राचीन यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी में एक और भारतीय की हत्या, गोलीबारी में आंध्र के एक व्यक्ति की मौत

Advertisment

Source : News Nation Bureau

terrorist-attack Dagestan terrorist attack Russia terrorist attack Derbet terrorist attack
Advertisment
Advertisment