Advertisment

यूक्रेन के विदेश मंत्री की PM मोदी से अपील, पुतिन तक पहुंचाएं यह बात

यूक्रेन के विदेश मंत्री कुलेबा ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी, हम उनसे राष्ट्रपति पुतिन तक पहुंचने और उन्हें समझाने के लिए कहते हैं कि यह युद्ध सभी के हित के खिलाफ है.

author-image
Vijay Shankar
New Update
Kuleba, Modi and Putin

Kuleba, Modi and Putin ( Photo Credit : File Photo)

Russia-Ukraine War : यूक्रेन (Ukraine) के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) तक पहुंचने की अपील की है. साथ ही मोदी से पुतिन को यह समझाने का भी आग्रह किया कि यह युद्ध सभी के हित के खिलाफ है. एक टेलीविजन संबोधन में कुलेबा ने भारतीयों को लेकर एक संदेश भी दिया और इस संदर्भ में उनका समर्थन मांगा है क्योंकि पिछले सप्ताह रूस द्वारा हमले शुरू करने के बाद युद्ध निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. दोनों देशों के बीच युद्ध ग्यारहवें दिन प्रवेश कर गया है. दोनों देशों की तरफ से हमले किए जा रहे हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन जंग रोकने के लिए इजरायल आया सामने, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से ये हुई बात

पीएम मोदी युद्ध को रोकने में मदद करें : कुलेबा

दुनिया भर के देशों के समर्थन पर एक सवाल के जवाब में यूक्रेन के विदेश मंत्री कुलेबा ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी, हम उनसे राष्ट्रपति पुतिन तक पहुंचने और उन्हें समझाने के लिए कहते हैं कि यह युद्ध सभी के हित के खिलाफ है. एकमात्र व्यक्ति पूरे ग्रह पर जो इस युद्ध में रुचि रखते हैं वह स्वयं राष्ट्रपति पुतिन हैं.  रूस के लोग इस युद्ध में कोई दिलचस्पी नहीं है. मंत्री ने कहा, भारत यूक्रेनी कृषि उत्पादों के सबसे बड़े उपभोक्ताओं में से एक है और अगर यह युद्ध जारी रहता है, तो हमारे लिए नई फसल बोना मुश्किल होगा. इसलिए वैश्विक और भारतीय खाद्य सुरक्षा के मामले में भी इस युद्ध को रोकना सबसे अच्छा हित है.

Advertisment

पीएम मोदी Vladimir Putin Dmytro kuleba रूस-यूक्रेन युद्ध व्लादीमिर पुतिन Narendra Modi
Advertisment
Advertisment