Advertisment

Trump assassination attempt: पुलिस जांच में बड़ा खुलासा, हमलावर की कार से बरामद हुई विस्फोटक सामग्री

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. हमलावर की कार से विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
trump

trump ( Photo Credit : news nation)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल इससे जुड़ी एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, पेंसिल्वेनिया में रैली के दौरान पूर्व ट्रंप की हत्या का प्रयास करने वाले बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स की कार के अंदर विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. गोलीबारी की जांच से जुड़े करीबी सूत्रों ने एक न्यूज चैनल को बताया कि, थॉमस की कार ट्रंप के रैली के काफी करीब मौजूद थी, जिसमें से ये विस्फोटक सामग्री मिली है. 

Advertisment

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को बंदूकधारी थॉमस के आसपास वाले क्षेत्र से कई संदिग्ध पैकेजों की रिपोर्टें मिली थीं, जिसकी जांच के लिए मौके पर बम तकनीशियनों की टीम को भेजा गया था. 

वहीं सूत्रों का कहना है कि, फिलहाल मामले से संबंधित अधिकारी ये सुनिश्चित करने में जुटे हैं कि, क्रुक्स के परिवार के घर की तलाशी लेने से पहले रात तक घटनास्थल साफ रहे. 

जवाबी फायरिंग में मारा गया हमलावर

Advertisment

गौरतलब है कि, बंदूकधारी थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने ट्रंप की रैली के दौरान पास की छत से कई राउंड फायरिंग की थी, जिसपर फौरन एक्शन लेते हुए सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर ने जवाबी फायरिंग में उसे मार गिराया. 

इसके बाद मौका-ए-वारदात पर एक एआर-स्टाइल राइफल बरामद हुई, जोकि कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बंदूकधारी के पिता द्वारा खरीदी गई थी. 

इस पूरे घटना के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसमें उनके खून से सने दाहिने कान साफ नजर आ रहे थे. और उन्हें सिक्योरिटी ने चारों तरफ घेर लिया था. 

Advertisment

अबतक मकसद का पता नहीं...

घटना के बाद पेंसिल्वेनिया अस्पताल में ट्रंप के कान का इलाज किया गया, जिसके बाद आधी रात को नेवार्क लिबर्टी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपने ट्रंप अपने निजी विमान, ट्रम्प फ़ोर्स वन से प्रस्थान करते देखे गए. 

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, हमले में रैली में आए एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल मामले से संबंधित अधिकारियों ने गोलीबारी का कोई मकसद सामने नहीं आया है. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

US News thomas matthew crooks Trump Rally Shooting
Advertisment
Advertisment