Advertisment

Paris Blast: बेकरी में गैस रिसाव से विस्फोट, 4 मरे 5 की हालत गंभीर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विस्फोट इतना तेज़ था कि आसपास के घरों में लगे खिड़की के शीशे चकनाचूर हो गया. घायल होने के अधिकारिक आंकड़ों को लेकर अभी तक पुलिस की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
Paris Blast: बेकरी में गैस रिसाव से विस्फोट, 4 मरे 5 की हालत गंभीर

पेरिस में गैस रिसाव से ब्लास्ट, 4 की मौत

फ्रांस के मध्य पेरिस में शनिवार को एक बेकरी में गैस रिसाव के बाद हुए शक्तिशाली विस्फोट में अग्निशमन दल के दो कर्मियों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबकि 5 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. 'सीएनएन' की रिपोर्ट्स के अनुसार, पेरिस के नौवें प्रांत र्यू डी ट्रेविस में स्थित बेकरी में विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे हुआ. गैस रिसाव की शिकायत पर वहां पहुंचे अग्निशमन कर्मी भी इसकी चपेट में आ गए. पुलिस द्वारा चार लोगों की मौत की पुष्टि करने से पहले वादी रेमी हीट्ज ने संवाददाताओं को बताया, '12 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं जिनमें तीन अग्निशमनकर्मी हैं.'

Advertisment

पेरिस फायर ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों के अनुसार, पांच लोगों की हालत गंभीर है. घटना में 24 अन्य लोग भी घायल हो गए, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल नहीं हैं. रुए डे ट्रेविस में हुए विस्फोट के कारण यहां खड़ीं कारें और अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. विस्फोट के धमाके से आस-पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं. आस-पास की इमारतों और दुकानों को हुआ नुकसान सड़कों पर देखा जा सकता है.

Advertisment

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप और शहर की महापौर एनी हिडाल्गो के साथ घटनास्थल का दौरा कर चुके आंतरिक मंत्री क्रिस्टोफी कास्टनर ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है. इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि मृतकों की संख्या ज्यादा होगी.

उन्होंने ट्वीट किया था, '200 से ज्यादा अग्निशमनकर्मी आपातकालीन अभियान में कार्यरत हैं. मुझे सबसे पहले घायलों और उनके शुभचिंतकों की चिंता है.' पुलिस ने जनता से क्षेत्र से दूर रहने और आपातकालीन वाहनों को रास्ता देने के लिए कहा है.

और पढ़ें- मायावती-अखिलेश के गठबंधन पर बोले चाचा शिवपाल, हमारे बिना अधूरा है 'साथ'

Advertisment

बेकरी के सामने रहने वाले एक युवक जीन ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि धमाके के बाद उसके घर की कई खिड़कियां टूट गईं. उसने बताया कि धमाके के समय भूकंप जैसा महसूस हुआ था.

Source : News Nation Bureau

Gas explosion at Paris bakery paris पेरिस parish bomb blast पेरिस धमाका पेरिस में धमाका Paris blast blast news बम ब्लास्ट blast in paris france
Advertisment
Advertisment