Advertisment

अमेरिका का बयान- पुतिन ने परमाणु प्लांट पर हमला कर दहशत फैलाई

Ukraine Russia Conflict: यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 9वां दिन है. ऐसे में यूक्रेन का लगभग 70 प्रतिशत क्षेत्र रूसी हमलों से मची तबाही की कहानी कह रहा है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
joe biden

joe biden( Photo Credit : फाइल फोटो)

Ukraine Russia Conflict: यूक्रेन में रूसी हमलों का आज 9वां दिन है. ऐसे में यूक्रेन का लगभग 70 प्रतिशत क्षेत्र रूसी हमलों से मची तबाही की कहानी कह रहा है. रूस ने सबसे ज्यादा नुकसान यूक्रेन के खारकीव शहर को पहुंचाया है. यहां रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डे, बस टर्मिनलों और बड़ी इमारतों के साथ ही सड़कों को तबाह कर दिया गया है. खारकीव में दिन भर हवाई हमलों का संकेत देने वाले सायरन बजते रहते हैं. इस बीच रूस ने शुक्रवार को यूक्रेन के जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर बड़ा हमला किया है. इस दौरान यूक्रेन के तीन सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हो गए हैं. रूस ने न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जे का दावा किया है. वहीं, न्यूक्लियर पावर प्लांट पर हमले के लिए अमेरिका ने रूस पर निशाना साधा है.

Advertisment

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि पुतिन ने परमाणु प्लांट पर हमला कर दहशत फैलाई है. बाइडेन ने कहा ​कि रूस ने ऐसा कर दहशत की तरफ एक और कदम बढ़ाया है. अमेरिका ने इसको न्यूक्लियर पावर प्लांट हमले को युद्ध अपराध बताया है.  बताया जा रहा है कि रूसी की सेना केवल कीव से 30 किलोमीटर की ही दूरी पर है और एक 64 किमी लंबा सैन्य काफिला कीव की ओर बढ़ रहा है. इसके अलावा रूस ने यूक्रेन के डोनबास इलाके पर भी अपना कब्जा कर लिया है. रूस यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को हटाकर वहां के पूर्व राष्ट्रपति के हाथों में सत्ता सौंपना चाहता है, जो अभी यूकेन के सीमावती देश बेलारूस में रह रहे हैं. 

Source : News Nation Bureau

Russia and Ukraine Crisis ukraine crisis news updates Ukraine Crisis Russia Ukraine Crisis
Advertisment
Advertisment