Advertisment

PM Modi: पीएम मोदी और पुतिन गले मिले तो नाराज हो गए यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की, दिया यह बड़ा बयान

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. मुलाकात पर यूक्रेन ने नाराजगी जताई है.

author-image
Publive Team
एडिट
New Update
Modi Putin meeting

Modi Putin meeting ( Photo Credit : Social Media)

PM Modi Russia Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर मॉस्को पहुंचे हैं. पीएम मोदी इस दौरान पुतिन के घर भी पहुंचे, जहां पुतिन ने गर्मजोशी से उनका स्वागत किया. दोनों खास दोस्तों ने गले भी मिले और एक दूसरे का अभिवादन किया. हालांकि, मुलाकात पर यूक्रेन ने निराशा जताई है. पीएम मोदी के रूस दौरे पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने नाराजगी जताते हुए कहा कि पीएम मोदी के दौरे से शांति प्रयास को बड़ा झटका लगा है.   

Advertisment

यह भी पढ़ें- हम 40 साल से आतंकवाद झेल रहे हैं, मॉस्को में आतंकी घटनाओं का दर्द को हम समझ सकते हैं: मोदी

यूक्रेन के 37 लोग रूस के हमले में मारे गए

बता दें, पीएम मोदी जिस दिन रूस पहुंचे, इसी दिन रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था. हमले में 37 यूक्रेनी लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल थे. जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट भी की. पोस्ट में उन्होंने कहा कि… 

यह भी पढ़ें- PM Modi Russia Visit: पीएम मोदी का ऐलान, रूस में खोले जाएंगे दो नए काउंसलेट, जानें उनके संबोधन की बड़ी बातें

यूक्रेन में आज रूस ने ताबड़तोड़ मिसाइली हमले किए. हमले में 37 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल है. रूस के हमले से हमारे 170 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में 13 बच्चे भी हैं. रूसी मिसाइलों ने बच्चों के अस्पताल को निशाना बनाया. अस्पताल में कैंसर का इलाज होता था. हमले के कारण कई बच्चे मलबे में दब गए हैं. जिस दिन इतना बड़ा हमला हुआ, उस दिन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेता दुनिया के सबसे बड़े खूनी से गले लग रहा है. यह निराशाजनक है. इससे शांति प्रयासों को बहुत बड़ा झटका लगा है.

इसके अलावा, पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात पर कांग्रेस ने भी निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें- PM Modi Russia Visit: कौन है यह महिला जो हर वक्त पीएम मोदी और पुतिन का साया बनकर साथ रही

Source : News Nation Bureau

Vladimir Putin Ukraine President pm modi russia visit prime minister modi
Advertisment
Advertisment