Advertisment

रूस से बिना किसी शर्त के बेलारूस की सीमा पर वार्ता को तैयार : जेलेंस्की

Russia Ukraine crisis : रूस पिछले चार दिनों से यूक्रेन में तबाही मचा रहा है. रूसी सेना के हमले से यूक्रेन में अफरातफरी का माहौल है. बाहरी लोग अपनी जान बचाकर यूक्रेन से निकल रहे हैं. इस युद्ध को लेकर यूएस समेत कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगा दिए हैं.

author-image
Deepak Pandey
New Update
ukrane russia

Russia Ukraine crisis( Photo Credit : फाइल फोटो)

Russia Ukraine crisis : रूस पिछले चार दिनों से यूक्रेन में तबाही मचा रहा है. रूसी सेना के हमले से यूक्रेन में अफरातफरी का माहौल है. बाहरी लोग अपनी जान बचाकर यूक्रेन से निकल रहे हैं. इस युद्ध को लेकर यूएस समेत कई देशों ने रूस पर प्रतिबंध लगा दिए हैं. युद्ध के चौथे दिन यानी रविवार को रूस ने यूक्रेन को बेलारूस में बातचीत का प्रस्ताव दिया है, लेकिन यूक्रेन ने बेलारूस में वार्ता से इनकार दिया है.   

Advertisment

इसके बाद रूसी मीडिया ने दावा किया कि यूक्रेन बेलारूस में रूस से बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है. इस पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने रूसी मीडिया के दावे का खंडन करते हुए साफ कर दिया है कि बेलारूस में वार्ता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि बेलारूस के राष्ट्रपति ने जिम्मेदारी ली है. हम बिना किसी शर्त के बेलारूस की सीमा पर रूस के साथ वार्ता करने के लिए तैयार हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले यूक्रेन के उप रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि जंग शुरू होने के बाद से रूस ने करीब अपने 4,300 सैनिक और 146 टैंक गवा दिए हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि इस युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रूस से उसकी सीट छीन ली जानी चाहिए.

Source : News Nation Bureau

russia ukraine war russia ukraine war update news russia Zelensky Russia-Ukraine Tensions ukraine
Advertisment
Advertisment