Advertisment

US Election: ‘मैं अपना चुनावी अभियान जारी रखूंगा’, जो बाइडन ने पार्टी सांसदों को लिखा पत्र

US Election: अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति चुनावों में जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीधा मुकाबला है. बाइडन ने तमाम विरोधों के बावजूद चुनावी दौड़ में बने रहने का संकल्प लिया.

author-image
Publive Team
New Update
Joe Biden

Joe Biden ( Photo Credit : Social Media)

US Election: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीधा मुकाबला है. ट्रंप के साथ हुए पहले डिबेट के बाद से मांग उठने लगी है कि वे अपना नाम उम्मीदवारी की दौड़ से वापस लें. इन सबके बीच बाइडन ने कहा कि तमाम विरोधों के बावजूद वे अपनी चुनावी यात्रा जारी रखेंगे. यह बात बाइडन ने एक पत्र में कही. पत्र में उन्होंने अपने कांग्रेस के डेमोक्रेट सांसदों को संबोधित किया. बाइडन डेमोक्रेट पार्टी के नेता है. आइये जानते हैं उन्होंने अपने पत्र मैं क्या कहा…

Advertisment

पढ़ें पूरी खबर- मॉस्को में पीएम मोदी प्रदर्शनी में हुए शामिल, थोड़ी देर में सम्मेलन में लेंगे भाग

अगर मुझे लगता कि मैं ट्रंप को हरा नहीं सकता हूं तो मैं एक बार फिर चुनाव नहीं लड़ता. मैं चाहता हूं कि तमाम मीडिया रिपोर्टों और अटकलों के बावजूद मैं अंत तक इस दौड़ में बना रहा हूं और अंत तक अपने अभियान को जारी रखूं. मैं डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध हूं. डेमोक्रेटिक सम्मेलन के लिए हमारे पास 42 दिन और आम चुनावों के लिए 119 दिन बाकी हैं.  इसके अलावा, बाइडन ने कहा कि ट्रंप को हराने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है. उन्होंने पार्टी और पार्टी नेताओं के बीच एकता बनाए रखने का आह्वान किया. 

फंडिंग रोकने की भी धमकी

राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में हैं, मात्र चार माह बचे हैं. बावजूद इसके डेमोक्रेट नेता परेशान हैं. दरअसल, सत्तारूढ़ दल में विरोध के स्वर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पार्टी के अधिकतर नेता बाइडन के उम्मीदवार बनाए जाने से नाखुश हैं. यहां तक की डेमोक्रेट पार्टी के कई प्रमुख दानादाताओं ने भी धमकी दे डाली है. दानदाताओं का कहना है कि अगर बाइडन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रहे तो वे पार्टी की फंडिंग रोक देंगे. 

पढ़ें पूरी खबर-14 साल सत्ता में रहे...हार हुई तो साइकिल से निकले पूर्व पीएम मार्क रूट, देख किसी को भी नहीं हुआ यकीन

बाइडन की जीत को लेकर संशय बरकरार

डेमोक्रेट नेता एंजी क्रेग का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि बाइडन प्रभावी रूप से चुनाव की बागडोर संभाल पाएंगे. ट्रंप के खिलाफ जीत पाएं, ऐसा लगता नहीं है. 

Source : News Nation Bureau

Joe Biden campaign Biden election strategy joe-biden Biden letter to Congress Trump debate US Politics Donald Trump Democratic Party US Election in hindi US Election US Election 2024 Trum Trump opposition Joe Biden vs Donald Trump us presidential election
Advertisment
Advertisment