Advertisment

US: राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी छोड़ सकते हैं जो बाइडन, कमला हैरिस को मिल सकता है मौका

अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. इस बीच खबर आ रही है कि जो बाइडन अपना राष्ट्रपति अभियान वापस ले सकते हैं. कमला हैरिस अब डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हो सकती हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Joe Biden

Joe Biden ( Photo Credit : Social Media)

अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. चुनाव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कड़ा मुकाबला है. हालांकि, खबरें आ रहीं हैं कि बाइडन अपना राष्ट्रपति अभियान वापस ले सकते हैं. अमेरिका मीडिया एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया कि डेमोक्रेट उम्मीदवार पद छोड़ने के लिए सहमत हो गए हैं. हालांकि, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को वे अपने उत्तराधिकारी के रूप में नहीं चुनेंगे, वे एक खुली चयन प्रक्रिया के पक्ष में हैं, जिससे कई नए उम्मीदवारों को मौका मिल सकता है. हालांकि, कहा जा रहा है कि कमला को भी उम्मीदवारों के रूप में चुना जा सकता है. 

Advertisment

प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप जो बाइडन पर भारी साबित हुए थे. इसके बाद से उनके स्वास्थ्य और खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल उठने लगे थे. वे अब राष्ट्रपति पद की दौड़ से वापस हट सकते हैं. अब बाइडन को भी लगने लगा है कि वह चुनाव में जीत नहीं पाएंगे. 

राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकती हैं कमला हैरिस

अमेरिका के एक बड़े मीडिया चैनल ने दावा किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी के आलाकमान को लग रहा है कि बाइडन अब पीछे हट जाएंगे. दो दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कहा था कि इस बार बाइडन की जीत की उम्मीद बहुत कम है. शीर्ष मीडिया चैनल का कहना है कि बाइडन अपना नाम वापस लेते हैं तो राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस सबसे प्रबल दावेदार होंगी. 

कमला की तारीफ कर चुके हैं बाइडन

हाल ही में कार्यक्रम में बाइडन ने कमला हैरिस की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि कमला देश का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं. मुझे कभी भी इन पर संदेह नहीं था. राष्ट्रपति बनने के लिए वे पूरी तरह से योग्य हैं. इसी वजह से मैंने उन्हें अपना डिप्टी चुना था. उन्होंने कहा था कि कमला प्रथम श्रेणी की नेता हैं. इसके आगे उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि मैं राष्ट्रपति पद के लिए सबसे अधिक योग्य हूं. ट्रंप को मैं बार हरा चुका हूं और एक बार फिर मैं उन्हें हराऊंगा.

Source : News Nation Bureau

Joe Biden campaign us election news joe-biden Biden withdraws US Politics Donald Trump US Elections in hindi US Elections Kamala Harris us presidential election 2024 election
Advertisment
Advertisment