Advertisment

US: चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा वादा, बोले- चुनाव जीता तो US से पढ़ाई करने वालों को मिलेगा ग्रीन कार्ड

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर वह फिर से राष्ट्रपति बने तो अमेरिका से स्नातक करने वाले विदेशी छात्रों को ग्रीन कार्ड मिलेगा, अगर उनके पास बेहतरीन आइडियाज हैं तो. ट्रंप का यह फैसला अगर सच होता है तो भार

author-image
Publive Team
New Update
Donald Trump

Donald Trump ( Photo Credit : Social Media)

Donald Trump: अमेरिका में इस साल के अंत तक राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच सीधा मुकाबला है. अपने चुनावी अभियान के बीच ट्रंप ने कहा कि अमेरिका से जो भी विदेशी छात्र स्नातक की पढ़ाई करता है, उसे अपने आप ग्रीन कार्ड मिल जाना चाहिए. इससे छात्र यहां रहकर काम कर सके. दरअसल, यह सुझाव उन्होंने एक पॉडकास्ट के दौरान दिए. पॉडकास्ट में कई पूंजीपतियों के साथ बातचीत की जा रही थी और इस बीच ट्रंप से भी सवाल किया था. पॉडकास्ट के दौरान ट्रंप से सवाल किया गया था कि दुनियाभर के बेहतरीन दिमागों को हम कैसे अमेरिका ला सकते हैं.

Advertisment

ट्रंप के फैसले से भारतीयों को होगा खूब फायदा

कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को अच्छे लोगों की जरूरत है, जो यहां रहें और अच्छा काम करें. जो भी व्यक्ति यहां रुकना चाहता है और उसके पास ऐसी कोई योजना है, जिससे अमेरिका को फायदा हो सकता है तो देश की बढ़ोतरी के लिए उन्हें रोका जाना चाहिए. ट्रंप ने आगे कहा कि मैं ऐसी कई लोगों को जनाता हूं, जिन्होंने यहां से पढ़ाई की. उनके पास बेहतरीन बिजनेस आइडिया थे और वे अमेरिका में रुकना भी चाहते थे बावजूद इसके वे यहां नहीं रूक पाए. उन्होंने कहा कि यह सब मेरे राष्ट्रपति बनने के पहले दिन से खत्म हो जाएगा. डोनाल्ड ट्रंप ने जो वादा किया है, अगर वह सही हो जाता है तो इससे भारतीयों को खूब फायदा होगा.   

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के लिए एकजुट I.N.D.I.A गठबंधन, जानें किस खास चेहरे को प्रचार में लाने की हो रही तैयारी  

जो बाइडन ने भी नागरिकता का किया था एलान

ट्रंप से पहले, व्हाट हाउस ने हाल में एलान किया था कि बाइडन प्रशासन बिना दस्तावेज रह रहे लोगों को अमेरिका में बसने और नागरिकता के लिए आवेदन करने की इजाजत देगा. बाइडन प्रशासन के इस फैसले से पांच लाख से अधिक इमिग्रेंट्स को फायदा होगा. योजना को पैरोल-इन-प्लेस ग्रीन कार्ड कहा जा रहा है. बता दें, यह एक लीगल तरीका है. इसकी मदद से अमेरिका में बिना दस्तावेज रह रहे लोगों और उनके परिजनों को कानूनन अनुमति मिल सकती है. इसके माध्यम से वे स्थाई नागरिकता के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. इस योजना के तहत उन लोगों को अमेरिका रखा जाएगा, जिन्होंने अमेरिकी नागरिक से शादी की हो और करीब 10 साल अमेरिका में गुजारे हों. इसके अलावा, उन बच्चों को भी अनुमति मिलेगी, जिनके माता या पिता कोई एक अमेरिका के नागरिक हों. योजना का लाभ उठाने के बाद लोग ग्रीन कार्ड के लिए भी अप्लाई कर सकते हैं.   

Advertisment

यह भी पढ़ें : दिल्ली में भी दस्तक देने वाला है मानसून, अब लोगों को जल्द मिलेगी गर्मी से राहत

क्या होता है ग्रीन कार्ड

अमेरिकी सरकार लोगों को अपने देश में रहने और काम करने की अनुमति देने के लिए एक कार्ड जारी करते हैं. इसे स्थाई निवासी कार्ड भी कहा जाता है. यह एक स्थाई वीजा है. इसे ग्रीन कार्ड भी कहा जाता है. इसके मदद से आप जब चाहें, अमेरिका से आ जा सकते हैं.

Source : News Nation Bureau

US Election News in hindi Green cards What is green cards Trump podcast US immigration policy Indian students in USA' green card for students foreign graduates Trump vs Biden US Visa Trump green card promise us presidential election us election news
Advertisment
Advertisment