Advertisment

यूएस राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मांगा ऑटोग्राफ, बोले- आपकी अमेरिका में बहुत लोकप्रियता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जापान का अंतिम दिन है. हिरोशिमा में जी-7 के इतर क्वाड देश अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान की बैठक हुई है. इस मीटिंग में यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रशंसा की है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Biden modi

यूएस राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से मांगा ऑटोग्राफ( Photo Credit : File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जापान का अंतिम दिन है. हिरोशिमा में जी-7 के इतर क्वाड देश अमेरिका, भारत, ऑस्ट्रेलिया और जापान की बैठक हुई है. इस मीटिंग में यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की प्रशंसा की है. बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी से ऑटोग्राफ मांगा है. उन्होंने कहा कि आपकी (पीएम मोदी) अमेरिका में बहुत लोकप्रियता है. ऐसे में मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए. 

Advertisment

क्वाड बैठक के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रधानमंत्री मोदी के पास आए और बताया कि मेरे पास पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रमुख नागरिकों की ओर से अनुरोधों की बाढ़ आ गई है, जिससे उन्हें एक दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. अमेरिकी नागरिक आपसे मिलना चाहते हैं. इस मौके पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस ने भी ऐसी ही एक प्रतिक्रिया दी.

 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस ने कहा कि सिडनी में एक जगह है, 20,000 लोग एक साथ जमा हो सकते हैं, लेकिन वह अभी भी लोगों को अनुरोधों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं. इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन और पीएम अल्बनीस दोनों ने पीएम मोदी से अपनी अजीबोगरीब चुनौतियों के बारे में शिकायत की. प्रधानमंत्री अल्बनीस ने याद किया कि कैसे नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90,000 से अधिक लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत किया था. इस पर इस पर जो बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि मुझे आपका ऑटोग्राफ लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें : Japan: G7 देशों ने चीन से की अपील, यूक्रेन से जंग खत्म करने का रूस पर बनाए दबाव

Advertisment

पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने रविवार को जापान के हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क में पुष्पांजलि अर्पित की. वहीं, उन्होंने यहां ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला दा सिल्वा और यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ अलग-अलग द्विपक्षी बैठक की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मुलाकात बहुत ही फलदायी था. हमने व्यापार, नवाचार, विज्ञान और ऐसे अन्य क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर विस्तार से चर्चा की.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • क्वाड की बैठक के दौरान बाइडेन ने पीएम मोदी की तारीफ की
  • अमेरिकी नागरिक आपसे मिलना चाहते हैं : बाइडेन
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जापान का अंतिम दिन है
G7 Summit Quad meeting joe-biden PM Modi Autograph PM Narenra Modi News Sydney Community reception Australian PM Anthony Albanese Quad Summit in Hiroshima Quad meeting in Hiroshima PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment