Advertisment

'अमेरिका में किसी भी तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं', ट्रंप पर हमले के बाद बाइडेन का राष्ट्र के नाम संबोधन

Joe Biden on Trump Attack: डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में हुई गोलीबारी के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार देश को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. देश पहले भी इस तरह की हिंसा देख चुका है और अब संयम बरतने का समय है.

author-image
Suhel Khan
New Update
US President Joe Biden

US President Joe Biden( Photo Credit : Social Media)

Joe Biden on Trump Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा कि, अमेरिका के इतिहास में पहले काफी ज्यादा हिंसा देखने को मिली हैं. उन्होंने कहा कि दोबारा से हिंसा के रास्ते पर नहीं चला जा सकता है. बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है. अब थोड़ा संयम बरतने का वक्त आ चुका है.

Advertisment

उन्होंने आगे कहा कि, आज मैं उन चीजों को लेकर बात करना चाहता हूं, जिनके बारे में हम जानते हैं. एक पूर्व राष्ट्रपति पर गोलियां चलाई गईं और एक अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई. जो सिर्फ अपने पसंदीदा उम्मीदवार को समर्थन देने की आजादी के अधिकार का प्रयोग कर रहा था. बाइडेन ने आगे कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते. हमें अमेरिका में इस रास्ते पर नहीं जाना चाहिए, हम अपने पूरे इतिहास में पहले भी ऐसी यात्रा कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा कभी भी इसका जवाब नहीं रही है.

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा से पहले भारत के लिए गोल्ड जीत चुका है ये एथलीट, आज नाम भी नहीं किसी को याद!

पिछले कुछ सालों में हुई हिंसा का किया जिक्र

इसके साथ ही बाइडेन ने अमेरिका में पिछले कुछ सालों में हुई हिंसा पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, "चाहे वह दोनों पार्टियों (रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक) के कांग्रेस (संसद) सदस्यों को निशाना बनाकर गोली मारने का मामला हो, या फिर 6 जनवरी को कैपिटल हिल पर हिंसक भीड़ द्वारा हमला करने का मामला हो. या सदन की पूर्व स्पीकर नैंसी पेलोसी के पति पर हमला हो, या फिर चुनाव अधिकारियों को धमकी देने का मामला हो. वर्तमान गवर्नर के खिलाफ अपहरण की साजिश या डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश."

'यूएस में किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं, बात खत्म'

अपने संबोधन में राष्ट्रपति बाइडेन ने कड़े शब्दों में कहा कि, "अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए या किसी भी प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. बात खत्म, इसमें कोई अपवाद नहीं है. हम इस हिंसा को सामान्य नहीं बनने दे सकते." इसके साथ ही बाइडेन ने वर्तमान में राजनीति में बढ़ती रंजिश को लेकर भी बात की. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि, "आप जानते हैं, इस देश में राजनीतिक रिकॉर्ड बहुत गर्म हो गया है. इसे ठंडा करने का वक्त आ गया है. ये सब करना हम सबकी जिम्मेदारी है."

ये भी पढ़ें: Todays News: महाराष्ट्र चुनाव को लेकर मुंबई में BJP की बैठक, केजरीवाल की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई, ये हैं आज की बड़ी खबरें

हमने असहमतियों को गहराई से महसूस किया- बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगे कहा कि, "जी, हमने असहमतियों को गहराई से महसूस किया है. इस चुनाव में बहुत बड़ी चीजें दांव पर लगी हैं, मैंने कई बार कहा है कि इस चुनाव में हम जो चुनने जा रहे हैं, वह आने वाले दशकों में अमेरिका ही नहीं बल्कि दुनियाभर के भविष्य को आकार देगा." उन्होंने कहा कि, इस घटना के बाद अब रिपब्लिकन पार्टी उनकी आलोचना भी करने वाली है. रिपब्लिकन कंवेंशन कल से शुरू हो रहा है. मुझे इस बारे में कोई संदेह नहीं है कि वे मेरे रिकॉर्ड की आलोचना करेंगे. साथ ही देश के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करेंगे. उन्होंने कहा कि मैं भी इस हफ्ते देशभर में जा रहा हूं और अपने रिकॉर्ड को रखूंगा. साथ ही लोगों से अपने विजन, देश के लिए मेरे विजन और हमारे विजन की बात करूंगा.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

कानून के शासन के लिए खड़े हो जाइए: बाइडेन

जो बाइडेन ने आगे कहा कि, मैं मजबूती से हमारे लोकतंत्र को लेकर बात करूंगा. हमारे संविधान और कानून के शासन के लिए खड़े हो जाइए. हमारी सड़कों पर किसी प्रकार की हिंसा नहीं होनी चाहिए. हम बहस करते हैं और असहमत होते हैं. उन्होंने कहा कि- हम उम्मीदवारों के चरित्र, रिकॉर्ड, मुद्दों, एजेंडे और विजन की तुलना और उनमें अंतर करते हैं. लेकिन हम ये सब बैलेट बॉक्स में वोट डालकर करते हैं, ना कि गोलियों से. बाइडेन ने कहा कि अमेरिका को बदलने की शक्ति हमेशा लोगों के हाथों में होनी चाहिए, ना कि हत्यारों के हाथों में.

Source : News Nation Bureau

joe-biden donald trump attack video US President Joe Biden Donald Trump Assassination Attempt US President Election Donald Trump Joe Biden Nation Address Donald Trump Shooting
Advertisment
Advertisment