Advertisment

Donald Trump assassination attempt: US सीक्रेट सर्विस चीफ का इस्तीफा, ट्रंप की सुरक्षा में चूक की ली जिम्मेदारी

Donald Trump Assassination Attempt: यूएस सीक्रेट सर्विस चीफ किंबर्ली चीटल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ट्रंप की सुरक्षा में हुई चूक की जिम्मेदारी ली थी.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
kimberly cheatle resigns

किम्बर्ली चीटल ने दिया इस्तीफा( Photo Credit : Social Media)

Donald Trump Assassination Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के मामले में बड़ी खबर सामने आई है. यूएस सीक्रेट सर्विस चीफ किंबर्ली चीटल (Kimberly Cheatle) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ट्रंप की सुरक्षा में हुई चूक की जिम्मेदारी ली थी. किंबरले चीटल ने सोमवार को संसद में अपनी पेशी के दौरान कहा कि उनकी एजेंसी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के अपने मिशन में नाकाम रही. बता दें कि 13 जुलाई को एक जनसभा को संबोधित करने के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वो बाल-बाल बच गए थे. गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी. 

Advertisment

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद से ही किंबरले चीटल पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था. डेमोक्रेटिक पार्टी और रिपब्ल्किन पार्टी के सांसद उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इसके बाद किंबरले चीटल संसद में पेश हुईं और उन्होंने ट्रंप पर हुए हमले को दशकों में सीक्रेट सर्विस की 'सबसे बड़ी सुरक्षा विफलता' करार दिया.

चीटल ने माना कि ट्रंप पर हुए हमले से पहले एजेंसी को 2 से 5 बार पूर्व राष्ट्रपति की रैली में संदिग्ध व्यक्ति के होने के बारे में बताया गया था. उन्होंने कहा कि वह पेनसिल्वेनिया रैली में हुई सुरक्षा संबंधी विफलता के लिए पूरी जिम्मेदारी लेती हैं. बता दें कि किंबर्ली चीटल 28 सालों से यूएस सीक्रेट सर्विस में काम कर रही थीं.

Advertisment

किंबर्ली चीटल ने मंगलवार सुबह एजेंसी के कर्मचारियों को लिखे पत्र में अपने इस्तीफे की घोषणा की. उन्होंने पत्र में लिखा, 'मैंने हमेशा इस एजेंसी की जरूरतों को प्राथमिकता दी है और आगे भी रखूंगी. हाल की घटना के मद्देनजर भारी मन से मैंने अपने डायरेक्टर के पद से हटने का कठिन फैसला लिया है.' चीटल ने बताया कि उन्होंने ये कदम इस्तीफा देने को लेकर बढ़ती मांगों की वजह से उठाया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Kimberly Cheatle America News World News US Secret Service Chief Donald Trump Assassination Attempt
Advertisment
Advertisment