Advertisment

US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन में गोलीबारी, 22 लोगों की मौत, कई के घायल होने की खबर

US Shooting: अमेरिका में एक बार फिर से गोलीबारी की घटना सामने आई है. जहां मेन राज्य के लेविस्टन में एक शख्स ने राइफल से गोलीबारी कर 22 लोगों की जान ले ली. जबकि इस गोलीबारी में 50 से 60 लोग घायल हो गए.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
US Shooting

US Shooting( Photo Credit : Social Media)

US Shooting: अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं सामने आती रहती हैं. जो हमेशा सरकार के लिए चिंता का सबब रही हैं. अमेरिका में गोलाबारी की ऐसी ही घटना एक बार फिर से सामने आई है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी राज्य मेन के लेविस्टन में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. जबकि 50 से 60 लोग घायल हो गए हैं. सीएनएन ने कई कानून प्रवर्तन स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि लेविस्टन, मेन में बुधवार को हुई सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और 50 से 60 घायल हो गए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: गुरु की कृपा इन 3 राशियों पर बरसेगा धन, जानें आज का राशिफल 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक,  मेन राज्य पुलिस और एक काउंटी शेरिफ ने पहले बताया था कि बुधवार रात को एक सक्रिय शूटर ने इस गोलीबारी को अंजाम दिया, हालांकि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी.

घटना के बाद आरोपी फरार

Advertisment

पुलिस के मुताबिक, यह घटना बुधवार देर रात (अमेरिका के स्थानीय समयानुसार) घटी. गोलीबारी की इस घटना को एक शख्स ने अंजाम दिया. फिलहाल आरोपी फरार है और उसको पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा है. एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने लोगों से मदद मांगते हुए फेसबुक पर संदिग्ध की दो तस्वीरें शेयर कीं. तस्वीरों में लंबी बाजू की शर्ट और जींस पहने एक दाढ़ी वाले शख्स को गोलीबारी की स्थिति में राइफल पकड़े हुए दिखाया गया है.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि वह "बड़े पैमाने पर हताहत, बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया दे रहा है" और घायलों के इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों के साथ बातचीत कर रहा है. बता दें कि मेन राज्य के एंड्रोस्कोगिन काउंटी में स्थित लेविस्टन राज्य के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड के उत्तर में लगभग 35 मील (56 किमी) दूर है. अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से रॉयटर्स ने लिखा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को लेविस्टन में बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी ली है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Modi: पीएम मोदी महाराष्ट्र में आज करेंगे कई परियोजनाओं का शुभारंभ, गोवा में राष्ट्रीय खेलों का भी करेंगे उद्घाटन

HIGHLIGHTS

  • अमेरिका के लेविस्टन में गोलीबारी
  • 22 लोगों की मौत, 50-60 घायल
  • घटना के बाद आरोपी फरार
Advertisment

Source : News Nation Bureau

International News US Shooting US News World News USA us shooting update Lewiston Shooting
Advertisment
Advertisment