Advertisment

US Shooting: गोलीबारी से दहला अमेरिका का मिशिगन, दो बच्चों समेत 10 घायल, संदिग्ध की मौत

Firing in Michigan: अमेरिका का मिशिनग शनिवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा. एक वाटर पार्क में हुई गोलीबारी में दस लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
US Shooting

US Shooting ( Photo Credit : Social Media)

Firing in Michigan: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं आम बात हो गई है. ऐसी ही एक घटना शनिवार को मिशिगन में घटी. जहां एक पार्क में हुई गोलीबारी में दो बच्चों समेत 10 लोग घायल हो गए. गोलीबारी की इस घटना के बाद संदिग्ध बंदूकधारी मृत पाया गया. हालांकि इससे पहले उसके फरार होने की सूचना आई थी, लेकिन उसके बाद वह मृत पाया गया. ये जानकारी अधिकिरियों ने मीडिया को दी. जानकारी के मुताबिक, ये घटना रोचेस्टर हिल्स के ब्रुकलैंड्स प्लाजा स्प्लैश पैड में हुई. बता दें कि ये घटना उस वक्त हुई जब लोग वाटर पार्क में सैर करने के लिए पहुंचे थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NCERT की नई किताब में अयोध्या विवाद को लेकर बदला कंटेंट, 'बाबरी मस्जिद' का नाम हटाया

मृत पाया गया संदिग्ध बंदूकधारी

इससे पहले, पुलिस ने कहा कि पीड़िता को घटना स्थल के पास एक घर में रखा गया है. ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइकल बुचार्ड ने कहा कि संदिग्ध को पास के एक घर में मृत पाया गया. बुचार्ड ने शनिवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, हमले में घायल हुए पीड़ितों को "विभिन्न प्रकार की चोटों" के साथ कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ओकलैंड काउंटी शेरिफ ने कहा कि रोचेस्टर हिल्स में ब्रुकलैंड्स प्लाजा स्प्लैश पैड में हुई गोलीबारी में शायद 10 लोग घायल हुए हैं.  माइकल बूचार्ड ने कहा कि पीड़ितों में आठ साल का एक बच्चा भी शामिल है. हालांकि उन्होंने अन्य पीड़ितों की उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. मिशिगन की गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने कहा कि गोलीबारी की घटना के बाद वह स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "रोचेस्टर हिल्स में हुई गोलीबारी के बारे में जानकर मेरा दिल टूट गया है. हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं क्योंकि लगातार अपडेट आ रहे हैं और हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं."

ये भी पढ़ें: Eid ul-Adha 2024: बकरीद को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क, नोएडा में धारा 144 लागू

हैंडगन और तीन खाली मैगजीन बरामद

अधिकारियों ने घटना स्थल से एक हैंडगन और तीन खाली मैगजीन बरामद की हैं. ओकलैंड काउंटी शेरिफ ने कहा कि ऐसा लगता है कि संदिग्ध मनोरंजन क्षेत्र में पहुंच गया, एक वाहन से बाहर आया और लगभग 20 फीट दूर से कई बार गोलियां चलाईं. उन्होंने कहा कि संदिग्ध ने संभावित रूप से 28 बार गोलीबारी की, यह कहते हुए कि यह घटना आकस्मिक प्रतीत होती है और अधिकारियों ने अभी तक हमले के पीछे की प्रेरणा का निर्धारण नहीं किया है.

HIGHLIGHTS

  • अमेरिका के मिशिगन में गोलीबारी
  • वाटर पार्क में संदिग्ध ने की गोलीबारी
  • दो बच्चों समेत 10 लोग घायल
Advertisment

Source : News Nation Bureau

US Firing US Shooting Michigan shooting Brooklands Plaza Splash Pad Oakland County Sheriff world news in hindi
Advertisment
Advertisment