Advertisment

USA: Mississippi - Alabama में टॉरनेडो का कहर, कम से कम 24 की मौत

Tornadoes in Mississippi and Alabama, USA : अमेरिका के दो राज्यों में टॉरनेडो ने कहर बरपाया है. दक्षिणी पूर्वी राज्यों मिसीसिपी और अलाबामा में टॉरनेडो ने जमकर तबाही मचाई, जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई. ये तूफान साल 2011 के बाद आया सबसे विनाशकारी तूफान है, जिसमें 161 लोगों की मौत हो गई थी. मिसीसिपी और...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Tornadoes in Mississippi and Alabama

Tornadoes in Mississippi and Alabama( Photo Credit : Social Media)

Tornadoes in Mississippi and Alabama, USA : अमेरिका के दो राज्यों में टॉरनेडो ने कहर बरपाया है. दक्षिणी पूर्वी राज्यों मिसीसिपी और अलाबामा में टॉरनेडो ने जमकर तबाही मचाई, जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई. ये तूफान साल 2011 के बाद आया सबसे विनाशकारी तूफान है, जिसमें 161 लोगों की मौत हो गई थी. मिसीसिपी और अलाबामा के आपात विभाग ने लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें. क्योंकि बर्फीले तूफान की वजह से बड़े पैमाने पर जनहानि की खबरें आ रही हैं. 

Advertisment

गोल्फ की बॉल के आकार के गिरे ओले

मिसीसिपी के इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी का कहना है कि इस तूफान ने पूरे राज्य में जमकर तबाही मचाई है. राज्य में गोल्फ की बॉल के आकार के ओले पड़े हैं, जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है. गाड़ियों के सीसे चकनाचूर हो गए हैं, तो इनकी चपेट में आकर कई लोगों की मौत हो गई है. चूंकि ओलों की बरसात भयंकर बारिश और तेज तूफान के साथ हुई, इसलिए ये कहीं ज्यादा मारक साबित हुए हैं. 

ये भी पढ़ें : UP BJP की नई टीम गठित, पंकज सिंह समेत 18 नेता बने प्रदेश उपाध्यक्ष, देखें पूरी List

कई इमारतें धराशाईं हुई, मलबे में दबे लोग

सोशल मीडिया पर लोग इस टॉरनेडो से जुड़ी तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. जिसमें तबाही का मंजर साफ तौर पर देखा जा सकता है. ये तूफान शुक्रवार की रात में आया था, जिसने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है. इस तूफान की तुलना साल 2011 में आए टॉरनेडो से की जा सकती है, जिसमें 161 लोगों की मौत हो गई थी. आपात विभाग ने बताया है कि तूफान की वजह से कम से कम 4 लोग अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश में अभियान चलाया जा रहा है. 

HIGHLIGHTS

  • अमेरिका के दो राज्यों में टॉरनेडो का कहर
  • बर्फीले तूफान, बारिश में कम से कम 24 की मौत
  • साल 2011 के बाद सबसे बड़ी तबाही से सहमे लोग
Tornadoes in Mississippi अमेरिका में तबाही अलाबामा मिसीसिपी Alabama Mississippi Tornado अमेरिका तूफान
Advertisment
Advertisment