Advertisment

England: 44 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान के विंडस्क्रीन में आया क्रैक, पायलट ने वापस लंदन में कराई लैंडिग

वर्जिन अटलांटिक एयरलाइन के बोइंग 787-9 विमान की विंडस्क्रीन पर 40 हजार फीट की ऊंचाई पर क्रैक आ गया. विमान को लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर उतारा गया. सभी यात्री और क्रू सदस्य सुरक्षित हैं.

author-image
Publive Team
New Update
Virgin Atlantic Flight

Virgin Atlantic Flight ( Photo Credit : News Nation)

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जाने वाले एक विमान का 40 हजार फीट की ऊंचाई पर विंडस्क्रीन टूट गया. इस वजह से विमान अपनी दिशा बदलनी पड़ी. विमान वर्जिन अटलांटिक एयरलाइन का था. एयरलाइन कंपनी का कहना है कि बोइंग 787-9 विमान ने लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. उड़ान को तीन घंटे ही हुए थे कि विमान के कॉकपिट विंडस्क्रीन की बाहरी परत क्रैक हो गई. विंडस्क्रीन तब टूटा जब जहाज ग्रीनलैंडे और आइसलैंड के बीच कहीं पर मुड़ा था. रिपोर्ट्स के अनुसार, बाहर का तापमान -58 डिग्री था.  

Advertisment

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि सभी यात्री और केबिन क्रू के सदस्य सुरक्षित हैं. हमने यात्रियों और केबिन क्रू की सुरक्षा से समझौता नहीं किया है. कैप्टन ने समस्या मिलने के तुरंत बाद वापस हीथ्रो लौटने का फैसला किया. हम देरी के लिए यात्रियों से माफी मांगते हैं. यात्रियों को अन्य विमानों से वापस उनके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाया गया.

पढ़ें, हवाईजहाज की गड़बड़ी से जुड़ी अन्य खबरें

कुछ दिन पहले, मलेशिया एयरलाइंस के विमान ने हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी. विमान को मलेशिया के कुआलालंपुर जाना था. मगर थोड़ी ही देर बाद विमान वापस राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड कर गया. दरअसल, उड़ान के बाद पता चला कि फ्लाइट के इंजन में तकनीकी खराबी है. इस वजह से पायलट ने विमान एमएच-199 को वापस हैदराबाद हवाईअड्डे पर ही उतारने का फैसाल किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहाज ने गुरुवार तड़के हैदराबाद अड्डे से उड़ान भरी थी. बीच हवा में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली. गनीमत रही कि इस दौरान किसी भी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है. पढ़ें पूरी खबर

न्यूजीलैंड के विमान में टर्बुलेंस से परेशान हुए यात्री

एयर न्यूजीलैंड के एक विमान को भी हाल में टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा था. टर्बुलेंस के कारण यात्री और चालक दल खूब परेशान हुआ. टर्बुलेंस की वजह से चालक दल के सदस्यों सहित कई यात्री जहाज की छत से टकरा गए. जहाज वेलिंगटन से क्वींसटाउन जा रहा था. जहाज में सवार सूजे नाम की एक यात्री ने बताया कि जहाज को हवा में 15 मिनट ही हुए थे. टर्बुलेंस के कारण, चालक दल का एक सदस्य हवा में उछल गया और उसका सिर छत से टकरा गया. इन सबके कारण मेरे ऊपर गर्म कॉफी गिर गई. महिला यात्री ने बताया कि टर्बुलेंस में आप कुछ नहीं कर सकते. आप फंसे हुए हैं. गर्म-गर्म कॉफी गिरने से मैं परेशान हो गई. तभी मुझे एक ठंडी पानी की बॉटल मिली, जिसे मैंने अपने ऊपर उड़ेल लिया. पढ़ें पूरी खबर

Advertisment

Source : News Nation Bureau

England San Francisco UK News in hindi windscreen damage Virgin Atlantic Boeing
Advertisment
Advertisment