Advertisment

Ginger Ale: पीएम मोदी और राष्ट्रपति बिडेन के हाथों में दिखा ये ड्रिंक शराब नहीं, जानें क्या है ये

Ginger Ale: पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने टोस्ट के दौरान पिया जिंजर एल नाम का ड्रिंक, खास बात यह है कि इसमें एल्कोहल नहीं होता

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Add a heading  4

PM Modi and Joe Biden( Photo Credit : News Nation)

Ginger Ale: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिकी दौरे पर कई सारी यादों को सेहजा है. दरअसल किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ये खास विदेश यात्रा भी रही है. वहीं अमेरिका के लिए भी एक अहम मौका था, क्योंकि स्टेट विजिट के लिए किसी राजनेता को बुलाना आसान काम नहीं है. इस दौरान पूरी दुनिया की नजरें सुपर पॉवर की मेजबानी पर टिकी हुई थीं. अमेरिका ने अपनी धाक की धार पीएम मोदी की मेजबानी में भी बनाए रखी. पीएम मोदी के स्वागत से लेकर व्हाइट हाउस में उनके डिनर तक हर जगह भारतीय पीएम का भव्य स्वागत हुआ. इस बीच डिनर के दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक खास ड्रिंक के साथ टोस्ट भी किया. 

Advertisment

अब इस खास ड्रिंक को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है. कुछ लोगों को लगता है कि ये ड्रिंक कोई शेंपेन थी, कुछ लोगों के ये कोई महंगी शराब लगी. आइए जानते हैं कि आखिर ये स्पेशल ड्रिंक क्या है. 

व्हाइट हाउस में आयोजित डिनर प्रोग्राम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी नेताओं के साथ साथ कुछ खास मेहमान भी मौजूद थे. इस दौरान खास व्यंजनों के साथ-साथ संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था. इस बीच दोनों देशों के संबंधों को लेकर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ने टोस्ट किया. इस टोस्ट में जो ड्रिंक था वो था जिंजर एल. 

Advertisment

क्या है जिंजर एल जिसके साथ पीएम मोदी ने किया टोस्ट

पीएम मोदी और जो बिडेन के बीच किए गए टोस्ट के दौरान कौनसा ड्रिंक था. ये तो आप जान चुके हैं. वो था जिंजर एल. अब जानते हैं कि आखिर जिंजर एल है क्या. दरअसल जिंजर एल पूरी तरह एल्कोहल फ्री है. यानी दोनों नेताओं के बीच टोस्ट के दौरान ड्रिंक के रूप में शराब नहीं थी. 

जिंजर एल को आम भाषा में एक सॉफ्ट ड्रिंक कहा जा सकता है. ये पूरी तरह कार्बोनेट से युक्त होता है. इसके साथ ही इसमें साइट्रिक एसिड और सोडियम बेंजोनेट जैसे प्रिजरवेटिव भी मिलाए जाते हैं.  लेकिन इसके नाम की तरह इसमें अदरक का स्वाद होता है. इन्हें दूसरे सॉफ्ट ड्रिंक के साथ मिलाकर या भी डायरेक्ट भी पिया जा सकता है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम मोदी की मेजबानी में अमेरिका ने दिखाया दम
  • व्हाइट हाउस में डिनर के दौरान दोनों देशों के संबंधों के नाम हुए किया टोस्ट
  • टोस्ट के दौरान दोनों नेताओं के हाथ में था जिंजर एल ड्रिंक

Source : News Nation Bureau

pm-modi-us-visit how to make ginger ale ginger ale ginger ale alcoholic
Advertisment
Advertisment