Advertisment

चीन ने आतंकी साजिद मीर को बचाया तो भारत ने यूएन में दिखाया आईना, पाकिस्तान पर भी साधा निशाना

United Nations : चीन ने संयुक्त राष्ट्र में 26/11 के मास्टर माइंड साजिद मीर को बचाया तो इस पर भारत ने जमकर लताड़ा है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Sajid Mir

चीन ने आतंकी साजिद मीर को बचाया तो भारत ने यूएन में दिखाया आईना( Photo Credit : File Photo)

UN : संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में आतंकवादी साजिद मीर (Sajir Mir ) को बचाने के लिए भारत (India) ने चीन (China) और उसके दोस्त पाकिस्तान (Pakistan) को खूब खरीखोटी सुनाई है. चीन ने मंगलवार को यूएन में आतंकवादी साजिश मीर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने के प्रस्ताव पर अंड़गा डाल दिया था. इस पर यूएन के संयुक्त सचिव प्रकाश गुप्ता ने बुधवार को आतंकवाद निरोध पर एक उच्चस्तरीय यूएन सम्मेलन में प्रतिक्रिया दी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : PM Modi US Visit: पीएम मोदी का US में Welcome, एलन मस्क-रॉबर्ट थुरमैन समेत इन लोगों से की मुलाकात, जानें किसने क्या कहा 

आपको बता दें कि चीन का एक बार फिर पाकिस्तान के प्रति प्रेम सामने आया है. चीन ने संयुक्त राष्ट्र में 26/11 मुंबई हमले के आरोपी और आतंकी साजिद मीर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने पर रोक लगा दिया था. बीजिंग ने साजिद मीर को ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में शामिल करने के प्रस्ताव पर अपना वीटो लगा दिया. अमेरिका की ओर से यूएन में ये प्रस्ताव लाया गया है और भारत ने इसका समर्थन किया था. इस पर भारत ने आज अप्रत्यक्ष रूप से चीन को आईना दिखाया है.

publive-image

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली-NCR में प्री मानसून बारिश तो गुरुग्राम में जलभराव, देखें जाम के Video

लश्कर-ए-तैयबा के साजिद मीर को 'वैश्विक आतंकवादी' घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका के प्रस्ताव को चीन द्वारा रोकने पर संयुक्त राष्ट्र के संयुक्त सचिव प्रकाश गुप्ता ने नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमलों के पीड़ित अभी भी न्याय से दूर हैं. इस दौरान साजिद मीर की ओर से मुंबई पहुंचे साथी आतंकवादियों को ताज होटल में विदेशियों का शिकार करने और उन्हें अंधाधुंध गोली मारने का एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी चलाया गया. उन्होंने कहा कि भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और कई अन्य देशों के राष्ट्रीय कानूनों के तहत 26/11 हमले के आरोपी साजिद मीर को एक प्रतिबंधित आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया गया था.

Source : News Nation Bureau

Global Terrorist List INDIA Sajid Mir US UN china Terrorist
Advertisment
Advertisment