Advertisment

व्‍हाइट हाउस (White House) ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को टि्वटर पर फॉलो किया था, अब कर दिया अनफॉलो

10 अप्रैल को व्‍हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को टि्वटर पर फॉलो किया था. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
White House

व्‍हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी को टि्वटर पर कर दिया अनफॉलो( Photo Credit : Twitter)

कोरोना वायरस (Corona Virus) की त्रासदी के बीच अमेरिका की मांग पर भारत ने उसे हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन (Hydroxychloroquine) दवाई उपलब्‍ध कराई थी. उसके बाद 10 अप्रैल को व्‍हाइट हाउस (White House) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को टि्वटर पर फॉलो किया था. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है. व्‍हाइट हाउस ने उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया था. अब एक साथ इन सभी अकाउंट को अनफॉलो कर दिया गया है.

Advertisment

पहले किया था फॉलो

इन सभी अकाउंट को फॉलो करने के साथ व्हाइट हाउस के द्वारा फॉलो किए जाने वाले अकाउंट की संख्‍या 19 हो गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से ताल्लुक रखते थे. अब कुछ दिन बाद ही व्हाइट हाउस ने अपना रुख बदल लिया है और इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है. व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : बच गई धरती, टल गया खतरा, पास से गुजर गया क्षुद्रग्रह

शुरुआत में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ा हथियार बताया गया था. इसी कारण अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भारत से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की डिमांड की थी, जबकि भारत ने इसके निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था. बाद में खबर आई कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतना मददगार साबित नहीं हुआ, जितनी इससे अपेक्षा थी. अमेरिका के कई संगठनों ने इसके इस्‍तेमाल को लेकर चेतावनी जारी की थी.

यह भी पढ़ें : 'मुसलमानों से सब्जी मत खरीदो' बयान देने वाले भाजपा विधायकों पर नाराज हुए जेपी नड्डा

Advertisment

दूसरी ओर, एक दिन पहले ही अमेरिका के धार्मिक मामलों के एक विभाग ने भारत में धार्मिक स्‍वतंत्रता के हालात को लेकर चिंता जताते हुए अल्पसंख्यकों को धार्मिक आजादी ना मिलने की बात कही थी.

Source : News Nation Bureau

Indian Embassy Hydroxychloroquine covid-19 Donald Trump corona-virus America white-house Rashtrapati Bhawan coronavirus PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment