Advertisment

अब नेतन्याहू की जान को खतरा! लेबनान से आए ड्रोन ने एयर डिफेंस को तोड़कर किया बड़ा हमला

इजरायल के पीएम बेजामिन नेतन्याहू पर बड़ा अटैक हुआ है. हालांकि वह बाल-बाल बच गए हैं. पीएम के ​घर को निशाना बनाने की कोशिश. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
attack on Benjamin Netanyahu

attack on Benjamin Netanyahu

Advertisment

हिजबुल्ला ने इजरायल के पीएम बेजामिन नेतन्याहू पर बड़ा हमला बोला है. उसने इजरायल की एक इमारत पर ड्रोन अटैक किया है. ड्रोन ने एयर डिफेंस को तोड़ते हुए इस हमले को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि इस अटैक का मकसद प्रधानमंत्री नेतन्याहू के घर को निशाना बनाना था. इजरायल के हाइफा कैसरिया इलाके में यह बड़ा हमला किया. 

प्रधानमंत्री नेतन्याहू के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि घर की ओर मानव रहित हवाई वाहन लॉन्च किया गया था. प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी यहां पर नहीं थीं. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इजरायली सुरक्षा बलों ने इस हमले की पुष्टि की है. यह ड्रोन एक खुले एरिया में गिर गया. इसमें किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. आईडीएफ के अनुसार, आज सुबह  हाइफा क्षेत्र में लेबनान से दागे गए रॉकेट के बाद वॉर्निंग सायरन बजने लगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Pollution: दिल्ली के कई इलाकों में AQI 300 के पार, कई इलाकों में कोहरे की घनी चादर

सुरक्षाबलों ने इसे बड़ी सुरक्षा चूक माना है. उनका कहना है कि एक ड्रोन हाइफा के बाहरी इलाके में उड़ रहा था. वह उसकी तलाश में निकले सैन्य हेलीकॉप्टर के ठीक बगल में था. 

तेल अवीव में बजने लगे सायरन 

इजरायली सेना के अनुसार, लेबनान से हाइफा की ओर तीन ड्रोन छोड़ गए थे. इनमें से केवल दो का पता चल सका. उन्हें मार गिराया गया. तीसरे ड्रोन ने कैसरिया की एक इमारत पर निशाना साधा. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, यह धमाका काफी घातक था. ये ड्रोन लेबनान से करीब 70 किलोमीटर की दूरी से उड़ा और सीधे कैसरिया में एक इमारत से जा टकराया. धमाके में निकले छर्रे पड़ोसी इमारत तक पहुंच गए. ड्रोन के इजरायली हवाई क्षेत्र में घुसने के बाद उत्तरी तेल अवीव में ग्लिलोट बस्ती में सैन्य ठिकानों पर सायरन बजने लगे. 

ड्रोन एक घंटे तक ऊपर मंडराता रहा

इजरायली सेना मान रही है कि इमारत पर हमला करने से पहले ड्रोन एक घंटे तक ऊपर मंडराता रहा. आपको बता दें कि इजरायल लगातार लेबनान पर बड़े हमले कर रहा है. हाल में उसने हिजबुल्ला के बड़े नेता हसन नसरुलाह को मार गिराया था. वह एक इमारत में ईरानी अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल था. तभी इजरायल ने बड़ा हवाई हमला करते उसे निपटा दिया. 

Israel attack Israel Attack News israel attack on palestine Newsnationlatestnews Benjamin Netanyahu News Benjamin Netanayahu
Advertisment
Advertisment