Advertisment

पाकिस्तान एयरलाइंस का विमान दुबई एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार, फ्लाइट में सवार थे 172 यात्री

PIA Flight: पाकिस्तान एयरलाइंस का एक विमान दुबई एयरपोर्ट पर उड़ान के दौरान हादसे का शिकार हो गया. जिसके चलते विमान में सवार सभी 172 यात्रियों की जान खरते में आ गई. हालांकि सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
PIA Flight

PIA Flight (File Photo)

Advertisment

PIA Flight: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक विमान दुबई एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि विमान दुबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाला था तभी उसके इंजन में खराबी आ गई. इसके साथ ही विमान के सभी टायर भी फट गए. जिस वक्त ये हादसा हुआ तब विमान में कुल 172 यात्री सवार थे. ये विमान दुबई से पाकिस्तान के मुल्तान के लिए उड़ान भर रहा था. उड़ान भरने के लिए दौरान ही विमान के इंजन में खराबी आ गई और उसके सभी टायर फट गए.

Advertisment

हादसे में बच गई सभी यात्रियों की जान

बताया जा रहा है कि गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी यात्री की जान का कोई नुकसान नहीं हुआ. हादसे के बाद सभी यात्रियों को विमान से उतार दिया गया. पीआईए के प्रवक्ता ने कहा कि विमान, एयरबस A320 रनवे पर उड़ान भर रहा था, तभी विमान के इंजन में खराबी की चेतावनी मिली. कैप्टन ने आपातकालीन ब्रेक सिस्टम लगाया, जिससे विमान सुरक्षित रुक गया. हालांकि, अचानक ब्रेक लगाने से विमान के सभी टायर फट गए.

ये भी पढ़ें: Govinda को लगी गोली, आनन-फानन में अस्पताल में कराए गए भर्ती

Advertisment

कराची से दुबई पहुंचे एयरलाइंस के इंजीनियर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीआईए इंजीनियरिंग विभाग ने विमान की तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए मंगलवार तड़के कराची से एक टीम को विमान द्वारा दुबई भेजा गया है. इस बीच, पीआईए प्रबंधन ने प्रभावित यात्रियों के लिए दूसरी उड़ानों में शिफ्ट किया है. उनमें से कुछ को आज रात दुबई से लाहौर के लिए पीआईए के विमान द्वारा रवाना किया जाएगा. जबकि अन्य को शारजाह से मुल्तान के लिए जाने वाले विमान से पाकिस्तान भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला नाकाम, नारायणपुर में जब्त किए गए तीन आईईडी

Advertisment

दो दिन पहले भी पाक के विमान में आई थी खराबी

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तान एयरलाइंस के विमान में इस तरह की तकनीकी खराबी आई हो. दो दिन पहले भी पीआईए के एक विमान में ऐसा ही कुछ हुआ था. तब विमान में हाइड्रोलिक विफलता का पता चला था उसके बाद विमान को कराची की ओर मोड़ना पड़ा था. ये विमान मस्कट (ओमान) से पेशावर के लिए उड़ान भर रहा था.

ये भी पढ़ें: दिन में हो जाएगी रात, घरों में कैद हो जाएंगे लोग, 5 दिनों तक सड़कों पर दिखेगा सन्नाटा, जानें क्या है आफत का अलर्ट!

Advertisment

कर्ज के बोझ में डूबी है पाकिस्तान एयरलाइंस

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) पर करीब 2.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर का कर्ज है. हाल के सालों में सरकार द्वारा कई बेलआउट पैकेज उपलब्ध कराए जाने के बाद भी पीआईए अस्तित्व में बने रहने के लिए संघर्ष कर रही है. सरकार बिक्री के लिए पहले से योग्य छह बोलीदाताओं के साथ एयरलाइंस का निजीकरण करने का लक्ष्य लेकर चल रही है

Latest World News World News pakistan international airlines Dubai Airport pia World News Hindi
Advertisment
Advertisment