Advertisment

Pakistan: जेल में इमरान खान को मिल रहा है गंदा खाना, फूड प्वाजनिंग का हुए शिकार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गंदा खाना दिया जा रहा है. पीटीआई नेताओं ने इसकी शिकायत की है. जेल में उनकी तबियत बिगड़ने लगी है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Imran Khan

Imran Khan

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान लंबे समय से जेल में बंद हैं. इस बीच, उन्होंने दावा किया कि उन्हें जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है. उनका दावा है कि पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज के निर्देशों पर ऐसा किया जा रहा है. गंदे खाने के वजह से उनकी तबीयत बिगड़ रही है. उन्होंने अपने स्वास्थ्य जांच की मांग की है. 

Advertisment

खान को जेल में घटिया खाना

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने सोमवार को खान की गिरफ्तारी के विरोध में काला दिवस मनाया. खान को गिरफ्तार किए 1 साल हो गए हैं. एक्स पर पीटीआई नेता मूनिस इलाही ने कहा कि इमरान खान को मुख्यमंत्री मरियम नवाज के आदेश के कारण जेल में घटिया खाना दिया जा रहा है. घटिया खाने के कारण उनकी तबीयत बिगड़ने लगी है. पीएमएल-एन इतने नीचे गिर जाएगी कभी सोचा नहीं था. पाकिस्तान के लोगों के अधिकारों के चलते खान एक वर्ष जेल में रहे. खान बहादुर हैं. हम उनकी बहादुरी को सम्मान देते हैं और उनको सलाम करते हैं. हम उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हैं.

फूड प्वाइजनिंग के शिकार

पीटीआई के एक अन्य नेता जुल्फी बुखारी ने बताया कि जेल में फ्रिज नहीं है. इस वजह से उनका खाना बासी हो जा रहा है. खान फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो रहे हैं. उनका घटता स्वास्थ्य देखने के बाद भी अधूरे उपाय किए जा रहे हैं. खान के जीवन को खतरा है.

क्या है तोशाखाना मामला

खान तोशाखाना मामले में जेल में बंद है. इमरान पर आरोप है कि अपने कार्यकाल में अन्य देशों से मिले तमाम भेटों को उन्होंने बेच दिया है. कुछ समय पहले, एक व्यक्ति ने एक अर्जी दायर की, जिसमें उन्होंने दूसरे देशों से मिले भेटों की जानकारी मांगी पर सरकार ने मना कर दिया. खालिद ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में याचिका लगाई. हाईकोर्ट ने जानकारी न देने पर पूछा तो खान के वकील ने कहा कि दूसरे देशों ने क्या गिफ्ट्स दिए हैं, यह बताने से दूसरे देशों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. मुल्क की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जानकारी साझा नहीं की गई.

former pm imran khan pakistan former pak pm imran khan
Advertisment
Advertisment