Advertisment

Pakistan: इस्लामाबाद में इमरान समर्थक और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, 7 लोगों की मौत, कई घायल

Pakistan Clash: इस्लामाबाद में रविवार शाम पुलिस और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हो गई. जिसमें सात लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस झड़प में कई पुलिस अधिकारी घायल हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Pakistan Clash

Pakistan Clash: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में रविवार को एक रैली के दौरान इमरान खान के सर्मथकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस दौरान गोली लगने से सात लोगों की मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन ने संगजानी में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की रैली से संबंधित अधिसूचना के उल्लंघन के संबंध में सख्त चेतावनी जारी की है. बताया जा रहा है कि जिला मजिस्ट्रेट ने एनओसी दिशानिर्देशों का पालन करने की चेतावनी दी थी, जिसके तहत शाम 7 बजे तक कार्यक्रम स्थल खाली करना अनिवार्य था.

Advertisment

समय पर रैली स्थल खाली न करने पर हुआ बवाल

बताया जा रहा है कि प्रशासन के बार-बार याद दिलाने के बावजूद, रैली का आयोजन समय से अधिक चलता रहा और रैली स्थल को खाली नहीं किया गया. जिससे पुलिस और प्रशासन ने रैली में शामिल लोगों पर कार्रवाई करना शुरू कर दी. इसी दौरान एक अलग मार्ग से आने वाले इमरान समर्थकों का पुलिस से सामना हो गया और उसके बाद दोनों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान इमरान खान की पार्टी पीआरआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद चुंगी नंबर 26 क्षेत्र में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े.

ये भी पढ़ें: Bajrang Punia: बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, जानें घातक संदेश में पहलवान से क्या कहा गया?

पुलिस के कई अधिकारी घायल

एक पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, रैली में शामिल होने के लिए पहुंचे लोग रैली मार्ग से भटक गए और उसके बाद उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस घटना में एसएसपी सेफ सिटी शोएब खान समेत कई अधिकारी घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: What is GCC: क्या है जीसीसी, जिसकी मीटिंग में शामिल हो रहा भारत, सऊदी पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर

आंतरिक मंत्री ने लिया संज्ञान

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने स्थिति का संज्ञान लिया है और आईजी इस्लामाबाद से रिपोर्ट मांगी. इसके साथ ही उन्होंने घायल पुलिस अधिकारियों को सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है. घायल एसएसपी शोएब खान से टेलीफोन पर बातचीत में मोहसिन नकवी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और घटना में शामिल सभी घायल अधिकारियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले उपचार का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: Assam:…निकाले जाएंगे ‘मियां मुसलमान’? CM हिमंता ने अचानक से क्यों लिया ये तगड़ा फैसला, जानें Inside Story

World News Pakistan News violence Islamabad pti imran-khan pakistan
Advertisment
Advertisment