Advertisment

Pakistan: बलूचिस्तान में खनन कार्य में लगे श्रमिकों पर बड़ा हमला, 20 लोगों को गोलियों से भूना

Pakistan Attack: कराची में इस सप्ताह के शुरू में हुए हमले के चार दिन बाद पाकिस्तान में एक और हमला हुआ है. इस बार कोयला खदान में काम कर रहे श्रमिकों को हमलावरों ने निशाना बनाया है. जिसमें 20 लोग मारे गए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Pakistan Attack

पाकिस्तान में खनिकों पर हमला (File Photo)

Advertisment

Pakistan Attack: पाकिस्तान में एक बार फिर से बड़ा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि इस बार बंदूकधारियों ने खनन कार्य में लगे श्रमिकों को निशाना बनाया है. ये हमला पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में हुआ है. जहां शुक्रवार को एक छोटी निजी कोयला खदान में काम कर रहे लोगों पर हथियारबंद हमलावरों ने हमला कर दिया.

कम से कम 20 लोगों की मौत

इस हमले में कम से कम 20 श्रमिकों के मारे जाने की बात कही जा रही है. जबकि सात लोग घायल हुए हैं. मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि इस हमले में 20 अधिक लोगों की जान जाने का भी अनुमान है. शुक्रवार को पुलिस ने इस हमले के बारे में जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: मुंबई में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश ने मचाया हाहाकार, IMD कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

शुक्रवार तड़के हुआ हमला

क्वेटा शहर के पूर्व में स्थित शहर के पुलिस स्टेशन के एसएचओ हुमायूं खान ने बताया कि, "हथियारबंद हमलावरों के एक समूह ने शुक्रवार तड़के डुकी इलाके में जुनैद कोल कंपनी की खदानों पर भारी हथियारों से हमला किया." उन्होंने बताया कि उन्होंने खदानों पर रॉकेट और ग्रेनेड भी दागे. वहीं डुकी के एक डॉक्टर जौहर खान शादीजई ने कहा कि, "अभी तक जिला अस्पताल में 20 शवों और छह घायलों को लाया गया है."

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: तगड़ी प्लानिंग के साथ भारत आ रही न्यूजीलैंड, कप्तान ने खुद किया खुलासा, टीम इंडिया को दी चेतावनी

SCO समित से पहले फिर हमला

बता दें कि पाकिस्तान में अगले सप्ताह एससीओ शिखर सम्मेलन होने वाला है. ऐसे में देश में कोई बड़ा हमला होना चिंता का विषय माना जा रहा है. इस शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर भी जाने वाले हैं. वह 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान की यात्रा पर रहेंगे. ये शिखर सम्मेलन पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होना है.

ये भी पढ़ें: Stock Market Opening: कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन फ्लैट खुला शेयर बाजार बाजार, इस बैंक के शेयरों में उछाल

सोमवार को कराची एयरपोर्ट के पास हुआ था हमला

बता दें कि इससे पहले रविवार-सोमवार की रात को कराची एयरपोर्ट के पास एक जबरदस्त धमाका हुआ था. जिसमें तीन विदेशी नागरिक मारे गए थे. जबकि 17 लोग घायल हुए थे. इस हमले में मारे गए लोगों में दो चीनी नागरिक भी शामिल थे. इस हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी. बता दें कि पाकिस्तान में हजारों की संख्या में चीनी नागरिक काम करते हैं जो बीजिंग की बेल्ट एंड रोड पहल में कार्यरत हैं. जिन्हें कई बार निशाना बनाया गया है.

World News terrorist-attack Pakistan News Pakistan attack Baluchistan Baluchistan Blast Crime in Baluchistan
Advertisment
Advertisment