Advertisment

भारत की तरह अब पाकिस्तान में भी बनेगा विपक्षी गठबंधन, इमरान खान की पार्टी ने सरकार के खिलाफ भरी हुंकार

पाकिस्तान में भी भारत की तरह विपक्षी गठबंधन को मजबूत करने के प्रयास हो रहे हैं. PTI महासचिव अयूब खान ने इसकी घोषणा की. PTI ने सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर सरकार विरोधी आंदोलन चलाने का फैसला किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Imran Khan

इमरान खान

भारत की तरह अब पाकिस्तान में भी विपक्षी गठबंधन को और मजबूत करने के लिए प्रयास होने लगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव अयूब खान के साथ अदियाला जेल के बाहर इसकी घोषणा की. रावलपिंडी की अदियाला जेल में ही पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बंद है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पीटीआई ने विपक्षी गठबंधन का विस्तार करने का फैसला किया है. 

Advertisment

कैसर ने ऐलान किया कि पीटीआई देश भर में एक शक्तिशाली सरकार विरोधी आंदोलन चलाने के लिए सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करेगी. खैबर पख्तूनख्वा के स्वाबी में पार्टी शक्ति प्रदर्शन करेगी. इसका उद्देश्य पीटीआई संंस्थापक सहित अन्य नेताओं को हिरासत में लेने के खिलाफ एकजुटता है. कैसर ने जोर देते हुए कहा कि पाकिस्तान कानून और संविधान के अनुसार चलेगा. 

महंगाई ने पाकिस्तानी जनता की कमर तोड़ी

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई को लेकर बी उन्होंने पीएमएल-एन सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने देश में बढ़ती बिजली बिलों के दामों को लेकर भी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है. जनता के लिए बढ़ते हुए बिजली बिलों के दाम बर्दाश्त के काबिल नहीं है. बिजली बिलों की बढ़ोत्तरी के खिलाफ रावलपिंडी में जारी जमात-ए-इस्लामी के धरने का हम समर्थन करते हैं. हालांकि, जमात के हाफिज नईम उर रहमान का कहना है कि उनकी पार्टी पीटीआई की महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनने वाली है, क्योंकि गठबंधन का इस्तेमाल लोग अपने स्वार्थ के लिए करते हैं. रहमान का कहना है कि हमारा रुख भी विपक्षी गठबंधन के समान रहेगा पर हम किसी गठबंधन में शामिल नहीं होंगे. 

Advertisment

जनता से जनसभा में शामिल होने की अपील

पीटीआई महासचिव खान ने जनता से अपील की है कि वे बड़ी संख्या में स्वाबी में होने वाली जनसभा में शामिल हों और इमरान खान के प्रति समर्थन दिखाएं. उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन और पीपीपी सेना और देश के लोगों के बीच दरार बना रही है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वे इमरान खान की रिहाई के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं.

 

pakistan Ex-Pakistan PM Imran Khan ex pm imran khan
Advertisment
Advertisment