Advertisment

Pakistan: कराची के 'ड्रीम बाजार' में उद्घाटन के दिन जमकर हुई लूटपाट, लाठी-डंडे लेकर मॉल पहुंची भीड़, देखें वीडियो

Karachi Dream Bazaar: कराची के एक शॉपिंग मॉल में उद्घाटन के दिन ही लोगों ने लूटपाट कर दी. इसकी कई वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही हैं. इसके चलते एक बार फिर से पाकिस्तान के लोगों की जमकर आलोचना हो रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Dream Bazaar Karachi

Karachi Dream Bazaar: पाकिस्तानी लोगों की हरकतों के चलते पड़ोसी देश को हर अक्सर दुनियाभर में शर्मिंदा होना पड़ता है. बावजूद इसके यहां के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते. अब पाकिस्तान के लोगों ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिया, जिसकी कई वीडियो क्लिप अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. जिन्हें देखकर सोशल मीडिया यूजर्स एक बार फिर उन्हें बुरा भला कर रहे हैं. ये वीडियो एक शॉपिंग मॉल के हैं जिसमें उद्घाटन वाले दिन ही लोगों ने लूटपाट कर दी. वीडियो में लोगों की भीड़ मॉल में सामान की लूटपाट करते देखी जा सकती है.

Advertisment

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, पाकिस्तान के कराची में एक बिजनेसमैन ने करोड़ों रुपये खर्च कर ड्रीम बाजार नाम का एक शॉपिंग मॉल खोला. उन्होंने मॉल के उद्घाटन से  पहले जमकर प्रचार प्रसार किया. साथ ही लोगों को जुटाने के लिए उन्होंने हर सामान को काफी कम कीमत में बेचने का भी ऐलान किया. मॉल प्रबंधन ने लोगों को आकर्षित करने के लिए 50 पाकिस्तानी रुपये से भी कम कीमत में सामान बेचने के वादा किया. फिर क्या था उद्घाटन के दिन ही लोग मॉल में टूट पड़े. सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के पहले मेगा थ्रिफ्ट स्टोर के रूप में प्रचार होने की वजह से हर किसी को इस शॉपिंग मॉल के बारे में पता चल गया. जिससे हर कोई सस्ता सामान लेने के लिए यहां पहुंच गया. 

ये भी पढ़ें: WhatsApp में आया नया फीचर, अब टाइप करने की जगह बोलकर कर सकेंगे बात

भीड़ ने शुरू कर  दी लूटपाट

भारी डिस्काउंट की वजह से मॉल में इतनी भीड़ पहुंच गई कि उन्हें संभालना मॉल प्रबंधन पर भारी पड़ गया, फिर क्या था लोगों ने मॉल में लूटपाट करना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक, इस मॉल में कपड़ों से लेकर घरेलू समान तक सब कुछ कम कीमत में मिलता है. लेकिन उद्घाटन के दिन ही लोगों ने मॉल को लूट लिया. जिससे मॉल को काफी नुकसान उठाना पड़ा. भीड़ को रोकने के लिए जब मॉल प्रशासन ने मॉल का दरवाजा बंद करना चाहा तो लोग लाठी डंडा लेकर दरवाजा तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: 20 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट, तेलंगाना-आंध्र में मचा हाहाकार, कई ट्रेनें रद्द

मॉल प्रशासन ने जताया दुख

Advertisment

घटना के बाद ड्रीम बाजार मॉल ने दुख जताया. मॉल प्रशासन ने कहा कि पाकिस्तान के लोग जब तक हालात को नहीं समझेंगे तक तक पाकिस्तान में सुधार नहीं हो सकता. मॉल के मार्केटिंग हेड अनस मलिक ने कहा कि हमने कराची में लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए यह स्टोर खोला था, लेकिन उद्घाटन वाले दिन ही लोगों की अराजकता का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Shocking! अनुपमा से एक और स्टार की छुट्टी, वनराज के बाद इस शख्स ने छोड़ा शो

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, लोगों ने आरोप लगाया कि सुरक्षा को लेकर वहां पुलिस का बेहतर इंतजाम नहीं था इसलिए हादसा हो गया. घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. जिसमें देखा जा सकता है कि लोग मॉल के अंदर जाने के लिए बेकाबू हुए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि कुछ लोग तो सामान को गाड़ियों में भरकर ले गए. लोगों ने पत्थरों से मॉल के दरवाजे तोड़ दिए और अंदर पहुंच गए.

World News Pakistan News Karachi Shopping Mall International news in Hindi pakistan
Advertisment
Advertisment