Advertisment

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जयशंकर ने दिखाई औकात, शहबाज शरीफ ने डिनर के लिए किया आमंत्रित

विदेश मंत्री एस. जयशंकर पाकिस्तान दौरे पर हैं. इस दौरान, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनका रेड कार्पेट वेलकम किया. शरीफ ने रात्रिभोज के लिए उन्हें आमंत्रित किया था.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Shehbaz Sharif Meets S Jaishankar

Shehbaz Sharif Meets S Jaishankar

Advertisment

विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान के दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनसे मुलाकात की. यह मुलाकात, शरीफ द्वारा आयोजित रात्रिभोज के दौरान हुई. जयशंकर ने थोड़ी देर उन्हें देखा, हाथ मिलाया और थोड़ी सी बात की. मुलाकात के दौरान, दोनों नेताओं ने क्या बात की, यह तो साफ नहीं हो पाया. मुलाकात के बाद, दोनों नेताओं ने साथ में फोटो भी खिंचवाई.

खास बात है कि प्रधानमंत्री आवास में जयशंकर का रेड कार्पेट वेलकम हुआ. औपचारिक रूप से किसी खास, वीवीआईपी व्यक्ति के स्वागत में रेड कार्पेट बिछाया जाता है.   

शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शामिल होंगे

बता दें, जयशंकर आज दोपहर 3.30 बजे पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचे. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने नूर खान एयरबेस पर उनका स्वागत किया. दरअसल, जयंशकर पाकिस्तान में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पड़ोसी देश की यात्रा पर हैं. वे यहां भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

नौ साल बाद भारत का विदेश मंत्री पाकिस्तान में

जयशंकर पाकिस्तान में 24 घंटे से भी कम वक्त रहेंगे. खास बात है कि नौ साल बाद भारत का कोई विदेश मंत्री पाकिस्तान के दौरे पर है. साल 2015 में तत्कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज पाकिस्तान गईं थीं. सुषमा स्वाराज इस्लामाबाद में अफगानिस्तान को लेकर हुई बैठक में शामिल हुई थीं. 

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर नही होगी बातचीत

बता दें, पाकिस्तान जाने से पहले हाल ही में जयशंकर ने मीडिया अपनी यात्रा से बात की थी. उन्होंने कहा- मैं पाकिस्तान बहुपक्षीय कार्यक्रम के लिए जा रहा हूं. मैं वहां भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बात करने नहीं जा रहा. उन्होंने मजाकिया में अंदाज में आगे कहा कि - मैं एससीओ के अच्छे सदस्य के रूप में इस्लामाबाद जा रहा हूं. मैं एक सभ्य व्यक्ति हूं और उसी अनुसार काम करुंगा. उनके इस मजाक से भी दर्शक हंसने लगे थे.

यह खबर भी पढ़िए- महाराष्ट्र-झारखंड के विधानसभा चुनावों का ऐलान: राहुल गांधी की वायनाड पर भी वोटिंग, इस दिन आएगा रिजल्ट

Jaishankar Jaishankar in SCO Summit Jaishankar Pakistan Tour Jaishankar in Pakistan
Advertisment
Advertisment