Advertisment

Pakistan: बलूच विरोध मार्च में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर बोला हमला, एक सैनिक की मौत, 16 घायल

पाकिस्तान में विरोध मार्च में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा को तैनात सुरक्षाबलों पर हमला किया. इस हमले में एक सैनिक की मौत हो गई. वहीं 16 अन्य घायल हो गए. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
Baloch Protest

protest march

पाकिस्तान के बलोचिस्तान में विरोध मार्च में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा को तैनात सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. इस हमले के बाद एक सैनिक की मौत हो गई. वहीं 16 अन्य घायल हो गए. इस हमले में बलूच आंदोलन के अधिकारियों की ओर से तुरंत किसी तरह कि  कोई प्रतिक्रिया नहीं सामने आई है. अपनी मांगो को लेकर लंबे समय से अलगाववादी  विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Advertisment

पाकिस्तान की सेना के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी शहर ग्वादर में एक मार्च के दौरान यह घटना सामने आई है. इसमें में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया. इसमें एक सैनिक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 16 अन्य घायल हो गए. राष्ट्रवादी जातीय बलूच अंदोलन (Nationalist ethnic Baloch movement) बीते दो दिनों से बंदरगाह शहर में प्रदर्शन कर रहा है.  

 ये भी पढे़ं: नवी मुंबई की ज्वेलरी शॉप में बंदूक के दम पर बदमाशों ने लूटे लाख रुपये और आभूषण, देखें Video

सेना का कहना है कि प्रदर्शनकारियों ने उन सैन्य कर्मियों पर हमला किया है जो उनकी सुरक्षा के लिए तैनात थे. इनमें एक सैनिक की मौत हो गई. सेना ने आगे बताया कि हिंसक प्रदर्शनकारियों की ओर से बिना उकसावे के किए गए हमलों में एक अधिकारी  समेत 16 सैनिक घायल हुए हैं. 

Advertisment

काफी समय से अलगाववादी समूह कर रहा प्रदर्शन  

बलूच आंदोलन के अफसरों की ओर से तत्काल किसी तरह की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. पाकिस्तान का दक्षिण पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत जो ईरान और अफगानिस्तान की सीमा  से लगा है और लंबे समय से अलगाववादी समूहों द्वारा निम्न-स्तरीय विद्रोह का केंद्र रहा है.  इन अलगाववादियों का कहना है कि वे इस क्षेत्र के समृद्ध खनिज संसाधनों में अधिक से अधिक हिस्सेदारी को लेकर लड़ रहा है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

 

newsnation newsnationlive Balochistan Newsnationlatestnews pakistan
Advertisment
Advertisment