Advertisment

Pakistan: कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में उतरी पाकिस्तानी सरकार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ बोले- साथ हैं

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है. उन्होंने कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस अनुच्छेद 370 की बहाली चाहत हैं और पाकिस्तानी सरकार भी इस मामले में उनके साथ है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Pakistani Defence Minister

Pakistani Defence Minister

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली के मुद्दे पर पाकिस्तानी सरकार और कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस एकराय है. बता दें, जम्मू-कश्मीर विधानसभा के मद्देनजर कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन किया है. नेशनल कान्फ्रेंस पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला की पार्टी है. अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. 

Advertisment

पाकिस्तानी मंत्री ने किया समर्थन

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि काफी संभावनाएं हैं कि कांग्रेस गठबंधन इस बार विधानसभा चुनाव जीतेगा और यह गठबंधन जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाएगा. कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने वादा किया है कि सरकार में आने के बाद वे अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को बहाल करेंगे. पाकिस्तान इस मामले में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस से सहमत है. पाकिस्तान कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के रूख का समर्थन करता है. 

यह भी पढ़ें- Lebanon Pager Attack: शेल कं​पनी खड़ी करके इजरायल ने पेजर अटैक को दिया अंजाम, जानें हिज्जुल्लाह ने कहां की बड़ी गलती 

Advertisment

नेक्रां-पीडीपी ने बहाली की कसम खाई

बता दें. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कसम खाई है कि सरकार में आने के बाद वे अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे. हालांकि, कांग्रेस ने मामले में चुप्पी साध रखी है. उन्होंने घोषणा पत्र में भी ऐसा कोई जिक्र नहीं किया है. अनुच्छेद 370 की बहाली कश्मीरी लोगों के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है. नेशनल कॉन्फ्रेंस और महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने अपने घोषणा पत्र में बहाली को प्रमुखता से जगह दी है. 

भाजपा ने साधा जमकर निशाना

Advertisment

पाकिस्तानी रक्षा मंत्री द्वारा कांग्रेस के समर्थन करने से कांग्रेस देश में भाजपा के निशाने पर आ गई है. भाजपा ने कहा कि पाकिस्तान एक आंतकवादी देश है. वह कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन कर रहा है. भाजपा ने पूछा ऐसा क्यों है कि कांग्रेस हमेशा भारत का अहित चाहने वाले लोगों के साथ खड़ी दिखती है.

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने मामले में कांग्रेस पर निशाना साधा. भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी कांग्रेस की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि बिल्ली बैग से बाहर आ गई है. कांग्रेस पीएम मोदी का विरोध करने के लिए पाकिस्तान के साथ भी खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें- मां कंपनी वाले बहुत काम करवाते हैं…प्रेशर में 26 साल की CA की मौत; चार माह पहले ज्वाइन की थी नौकरी

Advertisment
Advertisment