Advertisment

पाकिस्तानी डॉक्टर ने सीमा पार भारतीयों से इशारों में की बात, Viral Video में हाथों से दिए ये संकेत

एक पाकिस्तानी डॉक्टर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि वह किस तरह से सीमा पार भारतीयों से संवाद स्थापित कर रही है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
pakistani girl

पाकिस्तानी डॉक्टर (Social media)

आप किस तरह से सीमा पार अपने पड़ोसियों से संवाद स्थापित कर सकते हैं? इस सवाल का जवाब देने के लिए एक पाकिस्तानी डॉक्टर ने वीडियो तैयार किया है. इसे सोशल मीडिया पर खूब लाइक मिल रहे हैं. वीडियो में सिर्फ इशारों में बातचीत हो रही है. मगर इसे इस तरह से दिखाया गया है कि लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं. इसे देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ सकती है. “सीमा पार पड़ोसियों के साथ संवाद करने के तरीके. डॉक्टर मरियम फातिमा, जो एक हेल्थ इंफ्लूएंसर भी हैं. ये वीडियो एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है.

Advertisment

डॉक्टर के वीडियो पर आई ये प्रतिक्रिया

पाकिस्तान सीमा से लिए गए, इस वीडियो में लोगों का एक समूह नदी के उस पार खड़े होकर भारतीयों की ओर हाथ हिलाते हुए दिख रहा है. पूरे वीडियो में समूह को "संवाद" करने के तरीके बताते हुए दिखाया गया है. यहां बताया गया है कि इंस्टाग्राम यूजर डॉक्टर के वीडियो पर कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक शख्स ने वीडियो की सराहना करते हुए लिखा, “यह बहुत बढ़िया है.

'अमेरिका में रहने से मुझे एहसास हुआ'

भारत से प्यार.”  एक अन्य ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने से मुझे एहसास हुआ कि भारतीय कितने अच्छे हैं और वास्तव में कोई नफरत नहीं है. जैसे हमारे दिलों में कोई नफरत नहीं है. एक जैसे तरह के लोग, खान-पान, संस्कृति और मूल्य. मुझे उनके साथ काम करना, उनके साथ घूमना-फिरना और भारतीय बच्चों को पढ़ाना पसंद है.''

ये भी पढ़ें:  Kolkata Rape Murder Case: जस्टिस पारदीवाला की कड़ी टिप्पणी, 30 साल में ऐसी लापरवाही कभी नहीं देखी

'सच्ची मानवीय जड़ों की ओर वापस लौट सकते हैं'

एक तीसरे ने टिप्पणी की, “यदि आप वास्तव में भारतीयों के साथ संवाद करना चाहते हैं, तो दुबई आएं. आपको हर जगह भारतीय मिल जायेंगे. वे सबसे अच्छे लोग हैं, मैं आपको बताता हूं. एक पाकिस्तानी होने के नाते, मैं कह सकता हूं कि यहां मेरे भारतीय दोस्त बहुत सम्मानित हैं. चौथे ने कहा, 'यह बहुत मजेदार और प्यारा है. मुझे उम्मीद है कि लोग अपनी सच्ची मानवीय जड़ों की ओर वापस लौट सकते हैं और उन्हें विभाजित करने के लिए राजनीतिक एजेंडे में नहीं घसीटा जाएगा.''

Advertisment

इंस्टाग्राम के अलावा, मरियम फातिमा एक यूट्यूब चैनल भी चलाती हैं- जहां वह विभिन्न वीडियो साझा करती हैं. जहां कुछ क्लिप उसके निजी जीवन को दर्शाते हैं, वहीं अन्य उसकी चिकित्सा विशेषज्ञता पर आधारित हैं. पाकिस्तानियों की ओर से भारतीयों के साथ संवाद करने के वीडियो पर अब 38 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. 

newsnationlive India Pakistan Border Pakistani India Pakistan border open Newsnationlatestnews Pakistani doctor
Advertisment
Advertisment