Advertisment

PM Modi Laos Visit: लाओस की यात्रा पर पहुंचे पीएम मोदी, वियनतियाने में गृह मंत्री ने किया स्वागत

PM Modi Laos Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय लाओस यात्रा पर पहुंच गए हैं. इस यात्रा के दौरान वह 21वे आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के अलावा 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भी शामिल होंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Laos Visit

लाओस पहुंचे पीएम मोदी (X/PM Modi)

Advertisment

PM Modi Laos Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दो दिवसीय लाओस यात्रा पर वियनतियाने पहुंचे. अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी 21वें आसियान-भारत और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे. पीएम मोदी के वियनतियाने पहुंचने पर लाओस के गृह मंत्री विलायवोंग बौद्दाखम ने उनका जोरदार स्वागत किया. इसके साथ ही पीएम मोदी को औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

प्रधानमंत्री के निमंत्रण पर लाओस पहुंचे हैं पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाओस के पीएम सोनेक्यास सिफांडोन के निमंत्रण पर 21वें आसियान-भारत और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए लाओस पहुंचे हैं. पीएम मोदी की ये यात्रा दो दिन चलेगी. इस दौरान पीएम मोदी शिखर सम्मेलन के इतन वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: PM Kisan yojna: अभी तक भी खाते में नहीं आई 18वीं किस्त तो कर लें ये काम, खाते में क्रेडिट होंगे 5000 रुपए! , इस दिन मिलेगी दोहरी खुशी

विदेश मंत्रालय ने साझा की तस्वीरें

पीएम मोदी के लाओस पहुंचने की कुछ तस्वीरें विदेश मंत्रालय ने साझा की. इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने पीएम मोदी के लाओस की राजधानी वियनतियाने पहुंचने की जानकारी दी. जिसमें लिखा गया कि, "सबैदी लाओस! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर के लिए लाओ पीडीआर के वियनतियाने पहुंचे. लाओस के गृह मंत्री विलायवोग बौद्दाखम ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया."

ये भी पढ़ें: Ratan Tata Car Collection: रतन टाटा के बेड़े में थी ये बेशकीमती कारें, ये दो कारें थीं सबसे खास

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी पोस्ट किया गया. जिसमें उन्होंने लिखा, "लाओ पीडीआर में उतरा. विभिन्न विश्व नेताओं के साथ विचार-विमर्श के लिए उत्सुक हूं. विशेष रूप से, यह वर्ष भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का एक दशक भी है."

शिखर सम्मेलन के अलावा करेंगे द्विपक्षीय बैठक 

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में शामिल होन के अलावा विभिन्न द्विपक्षीय बैठकों में भी शामिल होंगे. पीएम मोदी ने लाओस रवाना होने से पहले कहा कि, "इस साल हम अपनी एक्ट ईस्ट नीति के एक दशक को पूरा कर रहे हैं, मैं हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी में प्रगति की समीक्षा करने और हमारे सहयोग की भविष्य की दिशा तय करने के लिए आसियान नेताओं के साथ शामिल होऊंगा."

ये भी पढ़ें: Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने देने पहुंचे MNS चीफ राज ठाकरे

PM modi Narendra Modi World News Laos Tour PM Modi Laos Visit PM Modi in Laos
Advertisment
Advertisment