Advertisment

PM मोदी का पोलैंड में प्रवासी भारतीयों ने किया भव्य स्वागत, बच्चों को दुलार करते नजर आए प्रधानमंत्री

PM Modi Poland Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय पोलैंड यात्रा पर हैं. पोलैंड की राजधानी वारसा पहुंचने पर पीएम मोदी का भारतीय समुदाय के सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी के साथ लोगों ने तस्वीरें खिंचवाई और उनका ऑटोग्राफ भी लिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Welcome in Warsaw

पोलैंड में पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत (ANI)

PM Modi Poland Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बुधवार को को पोलैंड पहुंचे. जहां पोलैंड की राजधानी वारसा में भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान लोग 'मोदी, मोदी' के नारे भी लगाते दिखाई दिए. बता दें कि पिछले 45 सालों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली पोलैंड यात्रा है.

Advertisment

पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी ने राजधानी वारसा पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी ने स्वागत में गरबा डांस करते नजर आए. इस दौरान पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया और उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं.

ये भी पढ़ें: चंपई सोरेन ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान, झारखंड चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला

इस दौरान पीएम मोदी लोगों से हाथ मिलाते और उन्हें ऑटोग्राफ देते भी दिखाई दिए. पीएम मोदी के आगमन पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए "भारत माता की जय" के नारे भी लगाए.

भारतीय परिधान पहने नजर आए लोग

Advertisment

पीएम मोदी के स्वागत और उनसे मुलाकात के लिए लोग भारतीय परिधान पहनकर पहुंचे. इस दौरान रंग-बिरंगे भारतीय परिधानों में सजे कलाकारों ने पीएम मोदी के सामने गरबा किया. प्रधानमंत्री ने प्रदर्शन की सराहना की और कलाकारों के साथ फोटो खिंचवाई. वहीं वारसा के एक होटल में प्रधानमंत्री से मिलने के लिए भारी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग पहुंच गए. इस दौरान पीएम मोदी ने कुछ बच्चों से बात की और उनसे हाथ मिलाया.

ये भी पढ़ें: भारत आए मलेशियाई PM ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, प्रधानमंत्री मोदी की हुई कूटनीतिक जीत, जल-भुन जाएगा पाकिस्तान!

पीएम मोदी से मिलकर बेहद खुश नजर आए लोग

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद भारतीय समुदाय के लोग काफी खुश नजर आए. वारसा में भारतीय समुदाय की सदस्य प्रियंका पटेल पीएम मोदी और उनकी मां की एक तस्वीर लेकर पहुंची. जिसपर उन्होंने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ लिया और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं. इसके बाद उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं. उन्होंने फोटो पर हस्ताक्षर किए. उन्होंने मेरी राखी भी स्वीकार की."

इससे पहले वारसा एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का औपचारिक स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने कहा कि वह पोलैंड में विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर उत्सुक हैं और उनकी यात्रा से द्विपक्षीय मित्रता को गति मिलेगी और दोनों देशों के लोगों को फायदा होगा. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पोलैंड पहुंच चुका हूं, यहां विभिन्न कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं. इस यात्रा से भारत-पोलैंड मित्रता को गति मिलेगी और हमारे देशों के लोगों को लाभ होगा."

ये भी पढ़ें: PM Modi Poland Visit: दो दिवसीय यात्रा पर पोलैंड पहुंचे PM मोदी, जानें क्यों अहम है प्रधानमंत्री का ये दौरा

International News PM Modi in Poland PM Modi Poland Visit Narendra Modi world news in hindi PM modi
Advertisment
Advertisment