Advertisment

PM Modi Singapore Visit: सिंगापुर पहुंचे PM मोदी, स्वागत के लिए उमड़ा भारतीय समुदाय

PM Modi Singapore Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई की यात्रा पूरी कर सिंगापुर पहुंच गए हैं. जहां भारतीय समुदाय ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी की तस्वीरें लेने के लोगों में होड़ सी दिखाई दी. हर कोई अपने मोबाइल में पीएम मोदी की फोटो क्लिक करते दिखा.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi in Singapore

PM Modi Singapore Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रुनेई की यात्रा पूरी बुधवार दोपहर सिंगापुर पहुंच गए. जहां पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी लोगों से हाथ मिलाते और ऑटोग्राफ देते नजर आए. तमाम लोगों ने अपने मोबाइल में प्रधानमंत्री मोदी की फोटो खींच तो किसी ने ऑटोग्राफ लिया.

Advertisment

बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को ब्रुनेई की यात्रा पर पहुंचे थे. अपनी इस यात्रा को पूरा कर वह आज सिंगापुर जा रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार सुबह ब्रुनेई के सुल्तान में हाजी हसनल बोलकिया के साथ द्विपक्षीय बैठक की. इस बैठक के दौरान दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर हुए.

पीएम मोदी ने अपनी ब्रुनेई में अपने स्वागत और सम्मान के लिए शाही परिवार का आभार जताया. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ब्रुनेई के सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के निमंत्रण पर मंगलवार को ब्रुनेई की राजधानी दारुस्सलाम पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली ब्रुनेई यात्रा के साथ-साथ किसी भारतीय प्रधानमंत्री की दारुस्सलाम की पहली द्विपक्षीय यात्रा थी.

ये भी पढ़ें: Onion Price Hike: प्याज फिर निकालने लगी आम आदमी के आंसू, 200% तक बढ़े दाम

द्विपक्षीय बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, ब्रुनेई के सुल्तान के साथ हुई द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेताओं ने आपसी हित के सभी क्षेत्रों में साझेदारी को और मजबूत करने, गहरा करने और बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेताओं ने रक्षा, कनेक्टिविटी, व्यापार और निवेश, नवीकरणीय सहित ऊर्जा, अंतरिक्ष, आईसीटी, स्वास्थ्य और फार्मास्यूटिकल्स, शिक्षा और क्षमता निर्माण, संस्कृति, पर्यटन, युवा और लोगों से जुड़े मुद्दों सहित व्यापक मुद्दों पर सहयोग बढ़ाने के लिए चर्चा की. इसके साथ ही लोगों का आदान-प्रदान, साथ ही आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 8th Pay Commission: दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 26,000 रुपए हो जाएगी बेसिक सैलरी, फाइल हुई तैयार!

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, दोनों नेताओं ने मौजूदा द्विपक्षीय तंत्र के माध्यम से घनिष्ठ बातचीत के महत्व को स्वीकार किया और विदेश कार्यालय परामर्श और विभिन्न संयुक्त कार्य समूह की बैठकों के नियमित आयोजन सहित आपसी हित के द्विपक्षीय और बहुपक्षीय मुद्दों पर नियमित बैठकें, आदान-प्रदान और बातचीत जारी रखने पर सहमति व्यक्त की. इसके साथ ही दोनों नेता आपसी हित के क्षेत्रों में द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक संबंधों को और विस्तारित करने पर सहमत हुए.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Ward Committee Polls: 12 में से सात जोन पर BJP का कब्जा, AAP ने 5 जोन में दर्ज की जीत

PM Modi Brunei Visit PM Modi Singapore Visit Narendra Modi prime minister modi PM modi
Advertisment
Advertisment