Advertisment

PM Modi in Ukraine: पीएम मोदी के कंधे पर हाथ रखते ही भावुक हुए जेलेंस्की, सामने आया ये Video

PM Modi In Ukraine: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युद्ध प्रभावित यूक्रेन दौरे पर हैं. राजधानी कीव में पीएम मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से मिलते ही हाथ मिलाया और गले मिले.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
PM Modi Ukraine News

जेलेंस्की के कंधे पर हाथ रखे हुए पीएम मोदी (Image: X/ANI)

PM Modi Meets Zelenskyy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युद्ध प्रभावित यूक्रेन दौरे पर हैं. राजधानी कीव में पीएम मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे से मिलते ही हाथ मिलाया और गले मिले. पीएम मोदी और जेलेंस्की ने हाई लेवल मीटिंग से पहले कीव में नेशनल म्यूजियम में युद्ध में मारे गए बच्चों को नमन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने जैसे ही जेलेंस्की के कंधे पर हाथ रखा, वो भावुक नजर आए और उनकी आखों में असीम दर्द दिखा. इस पल का एक मार्मिक वीडियो भी सामने आया है.

Advertisment

शहीदी प्रदर्शनी में पीएम मोदी को युद्ध में किस तरह से मासूम बच्चे मारे गए थे. उसकी तस्वीरें दिखाई गईं. इस मौके पर पीएम मोदी भी बड़े ही भावुक नजर आए. पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर युद्ध में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने बच्चों के मेमोरियल पर डॉल भी रखी. इस दौरान पीएम मोदी जेलेंस्की से बातचीत भी करते नजर आए. सामने आए वीडियो में आप भी उस भावुक पल को महसूस कर सकते हैं. इस दौरान दोनों ही नेताओं की सुरक्षा का इंतजाम बेहद कड़ा दिखाई दिया.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: BJP लगाएगी हैट्रिक या फिर सत्ता में वापसी करेगी कांग्रेस, जानिए क्या है सियासी माहौल?

यहां देखें - वीडियो

'मारे गए बच्चों के परिवारों के साथ हूं'

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बारे में जानकारी दी है. पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, ‘राष्ट्रपति जेलेंस्की और मैंने कीव में शहीदों की प्रदर्शनी में श्रद्धांजलि अर्पित की. कोई भी जंग बच्चों के लिए सबसे ज्यादा विनाशकारी होती है. मेरी संवेदना उन बच्चों के परिवारों के साथ है, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है और मैं प्रार्थना करता हूं कि उन्हेें अपने दुख को सहने की शक्ति मिले’. बता दें कि रूस से युद्ध के चलते यूक्रेन में अब तक करीब 2 हजार बच्चे मारे जा चुके हैं.

Advertisment

युद्ध में मारे जा चुके हैं 2 हजार बच्चे

मई 2024 में यूनिसेफ ने रूस-यूक्रेन को लेकर एक बड़ी अहम रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें दावा किया गया था कि युद्ध को दो साल से भी अधिक का समय हो चुका है, जिससे यूक्रेन में कम से कम 1,993 बच्चे मारे गए. साथ ही ये भी संभावना जताई थी कि युद्ध में मारे गए बच्चों की संख्या इससे अधिक भी हो सकती है.

गौरतलब है कि शुरुआत में युद्ध में रूस यूक्रेन पर भारी पड़ता हुआ दिख रहा था, लेकिन जिस तरह से हाल के दिनों में यूक्रेन ने आक्रामक पलटवार किया है, वो कहीं न कहीं रूस की चिंता बढ़ाए हुए है. 

जरूर पढ़ें: JK Election: स्टेटहुड पर साथ, मगर 370 मसले पर जुदा राहें, कैसे पार लगेगी कांग्रेस-NC अलायंस की नैया?

रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत का रूख

रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत ने तटस्थ रूख अपनाया है. उसने युद्ध में ना ही यूक्रेन का पक्ष लिया है और ना ही रूस का. हालांकि, कई मौकों पर पीएम मोदी कह चुके हैं कि युद्ध किसी भी समस्या का समाधान नहीं हैं. ऐसा कोई मसला नहीं, जिसे बातचीत से हल नहीं किया जा सकता है. उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध पर शांतिपूर्ण समाधान निकाले जाने की अपील की है.

ये भी पढ़े: PM Modi in Ukraine: क्या है भीष्म क्यूब, जिसे जेलेंस्की को गिफ्ट करेंगे PM मोदी, यूक्रेन की होगी बड़ी मदद!

PM Modi Ukraine Visit russia World News PM Modi In Ukraine Narendra Modi Russia-Ukraine War news Volodymyr Zelenskyy Russia-Ukraine war attack
Advertisment
Advertisment