Advertisment

आखिर पुतिन ने ऐसा क्या कह दिया, जो ठहाके मारकर हंसने लगे PM मोदी, जरूर देखें ये Viral Video

BRICS Summit 2024: ब्रिक्स समिट से इतर पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस दौरान पुतिन ने कुछ ऐसा कह दिया कि पीएम मोदी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और ठहाके मारकर हंसने लगे.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Narendra Modi

आखिर पुतिन ने ऐसा क्या कह दिया, जो ठहाके मारकर हंसने लगे PM मोदी, जरूर देखें ये Viral Video

Advertisment

BRICS Summit 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की दोस्ती से दुनिया वाकिफ है. पीएम मोदी अभी बिक्स शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रूस के कजान में हैं. ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने ऐसा कुछ कह दिया कि पीएम मोदी उनकी बात पर अपनी हंसी नहीं रोक पाए और ठहाके मारकर हंसने लगते हैं. पीएम मोदी का ये वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.  

पुतिन की किस बात पर हंसे पीएम मोदी

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने भारत के संबंध को लेकर बड़ी बात कही. राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि हमारे ऐसे रिश्ते हैं कि मुझे ऐसा लगा कि आपको किसी अनुवाद की जरूरत नहीं है. @RT_India_news ने भारत-रूस की दोस्ती के इस पल का यादगार वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है. महज 18 सेकेंड का ये वीडियो बड़ा ही मजेदार है. आपको इस वीडियो को जरूर देखना चाहिए.

यहां देखें- पीएम मोदी का वीडियो

पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के न्योते पर रूस पहुंचे हैं, जहां मेजबान रूस की अध्यक्षता में 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. राष्ट्रपति पुतिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता मे पीएम मोदी ने कहा, 'पिछले तीन महीने में मेरा दो बार रूस आना हमारे करीबी समन्वय और गहरी मित्रता को दर्शाता है. जुलाई में मॉस्को में हुई हमारी एनुअल समिट से हर क्षेत्र को बल मिला है. पिछले एक वर्ष में ब्रिक्स की सफल अध्यक्षता के लिए मैं आपको बधाई देता हूं. 15 वर्षों में इसने अपनी एक अलग पहचान बनाई है और अब दुनिया के ​अनेक देश इससे जुड़ना चाहते हैं. मैं ब्रिक्स समिट में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं.'

रूस-यूक्रेन युद्ध पर सलाह

साथ ही पीएम मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता के दौरान एक बार फिर से रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) का जिक्र किया. पीएम मोदी ने यूक्रेन के साथ युद्ध सुलझाने के लिए राष्ट्रपति पुतिन को अहम सलाह दी. पीएम मोदी ने पुतिन से कहा कि समस्याओं का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से ही होना चाहिए. शांति और स्थिरता की जल्द से जल्द बहाली का हम पूरी तरह समर्थन करते हैं. पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन का शानदार स्वागत करने के लिए आभार भी व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें: कौन हैं यूलिया नवलनया, जिन्होंने पुतिन को दी ऐसी चुनौती कि रूस में हड़कंप, सन्न कर देने वाली है वजह!

Viral Video Narendra Modi World News Vladimir Putin india russia Brics Summit
Advertisment
Advertisment