Advertisment

Pakistan: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी नेताओं की शामत, पीटीआई अध्यक्ष सहित कई नेता संसद से गिरफ्तार

Pakistan Politics: पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नेताओं की सूची में पीटीआई अध्यक्ष गौहर खान भी हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Imran Khan File Photo

Imran Khan (File Photo)

Pakistan Politics: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और सांसद गौहर खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार देर रात इस्लामाबाद में हुई छापेमारी के बाद उन्हें नेशनल असेंबली से गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें. पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान पिछले साल से जेल में बंद हैं. 

Advertisment

इस्लामाबाद पुलिस ने की गिरफ्तारी की पुष्टि

एक दिन पहले, पीटीआई कार्यकर्ताओं और नेताओं ने इमरान खान की रिहाई को लेकर इस्लामाबाद में रैली निकाली थी. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने आरोप लगाया था कि रविवार को इस्लामाबाद में रैली के दौरान पुलिस ने उसके सदस्यों पर गोलियां चलाई थीं. पाकिस्तानी अखबार के अनुसार, पुलिस अधिकारी ने साफ किया कि पीटीआई नेताओं बैरिस्टर गौहर, शेर अफजल खान मारवात सहित अन्य नेताओं को इस्लामाबाद पुलिस ने संसद के बाहर से गिरफ्तार कर लिया. इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने जवाद तकी ने बताया कि मारवत, शोएब शाहीन और गौहर को गिरफ्तार किया गया है.

अपने संघर्ष से समझौता नहीं करूंगा: इमरान खान

Advertisment

जेल में बंद इमरान ने रविवार को जेल में कहा कि वह पूरा जीवन जेल में बिताने को तैयार हैं, लेकिन वह हकीकी आजादी के लिए अपने संघर्ष से कोई समझौता नहीं करेंगे. तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी खान पिछले पांच अगस्त से जेल में बंद हैं.

क्या है तोशाखाना मामला 

पिछले साल तत्कालीन सत्ताधारी पार्टी पीडीएम ने चुनाव आयोग के समक्ष तोशाखाना मामला उठाया था. उन्होंने कहा कि इमरान ने अपने कार्यकाल में अन्य देशों से मिले तमाम भेटों को बेच दिया है. इमरान ने आयोग को जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने भेटों को 2.15 करोड़ में खरीदा था और उन्हें 5.8 करोड़ रुपये में बेचा था. मामले में कुछ समय बाद सामने आया कि रकम 20 करोड़ से अधिक थी. इसके अलावा, तीन साल पहले अबरार खालिद नाम के व्यक्ति ने एक अर्जी दायर की और कहा कि उन्हें दूसरे देशों से मिले भेटों की जानकारी चाहिए. सरकार ने मना कर दिया तो खालिद ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में याचिका डाल दी. हाईकोर्ट ने जानकारी ने देने पर पूछा तो खान के वकील ने काह कि दूसरे देशों ने क्या गिफ्ट्स दिए हैं, यह बताने से दूसरे देशों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. मुल्क की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जानकारी देने से मना किया गया है. 

pakistan pti imran-khan
Advertisment
Advertisment