Advertisment

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किया घातक हमला, बैलिस्टिक मिसाइलों से 47 लोगों की ले ली जान, 206 लोग घायल

रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर हमला कर दिया. यूक्रेन पर रूस ने दो बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया है. हमले में 47 लोगों की मौत हो गई. वहीं सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Ukraine Attack

Ukraine Attack

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से युद्ध जारी है. इस बीच रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल हमला कर दिया. दो बैलिस्टिक मिसाइलों से रूस ने यूक्रेन के मध्य-पूर्वी क्षेत्र पोल्टावा को निशाना बनाया. सैन्य केंद्र और पास के अस्पताल से हमले में 47 लोगों की मौत हो गई. हमले में 206 लोग घायल भी हो गए. रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन और मिसाइल हमलों को तेज कर दिया है. 

Advertisment

हमला पोल्टावा शहर में हुआ है. पोल्टावा रूस की सीमा से करीब 110 किलोमीटर और यूक्रेन की राजधानी कीव से करीब 350 किलोमीटर दूर है. पोल्टावा शहर में हुआ हमला रूसी सेना के सबसे घातक हमलों में से एक है. 

यह भी पढ़ें- PM Modi Tour: दुनिया के सबसे बड़े महल में आज लंच करेंगे पीएम मोदी, ब्रुनेई सुल्तान से मुलाकात के बाद सिंगापुर के लिए होंगे रवाना

मलबे के नीचे फंसे लोग

यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने मंगलवार को अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने कहा कि सैन्य संचार स्थान की बिल्डिंग आंशिक रूप से नष्ट हो गई है. हमले के कारण कई लोग मलबे के नीचे फंस गए. हालांकि, रेस्क्यू बलों ने कई लोगों को बचा लिया है. जेलेंस्की ने बताया कि हमले की जांच के आदेश दिए गए हैं. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई, जिसके तुरंत बाद मिसाइलों से हमला हो गया. उस समय लोग बंकरों की ओर भाग रहे थे. मंत्रालय ने हमले को बर्बर बताया है. रक्षा मंत्रालय की मानें तो रेस्क्यू फोर्स और डॉक्टरों ने 25 लोगों को बचाया है. मलबे में फंसे 11 लोगों को निकाल लिया गया है. 

मंगोलिया के दौरे पर पुतिन

बता दें, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को मंगोलिया के दौरे पर पहुंचे. इंटरनेशनल कोर्ट (अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय, आइसीसी) से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के 18 महीने बाद पुतिन पहली बार किसी आईसीसी के सदस्य देश की यात्रा पर हैं. पुतिन के खिलाफ युद्ध और यूक्रेन के बच्चों को अगवा करके रूस ले जाने का आरोप है. पुतिन के मंगोलिया पहुंचने से पहले यूक्रेन ने मंगोलिया से अपील की थी कि पुतिन को गिरफ्तार करके हेग स्थित आईसीसी के सुपुर्द कर दे.

यह भी पढ़ें- Air India Flight: एयर इंडिया की दिल्ली-विशाखापट्टनम फ्लाइट में बम की धमकी, विमान में सवार थे 107 यात्री

Vladimir Putin ukraine russia ukraine war
Advertisment
Advertisment