Advertisment

अभी-अभी हुआ 9/11 जैसा एक और हमला, दहल उठा ये देश, देखें वीडियो

अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की तरह एक बार फिर ऐसा ही हमला देखने को मिला है. इस हमले में एक ऊंची रिहायशी बिल्डिंग को निशाना बनाया गया है. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Russia Ukraine Drone Attack Video

Russia Ukraine War: अमेरिका पर हुए 9/11 हमले के जख्म अब तक कई दिलों पर ताजा हैं. इस हमले ने पूरी दुनिया को थर्रा दिया था. लेकिन ऐसा ही एक और हमला अब रूस में हुआ है. यहां के सारातोव स्थिति एक रिहायशी बिल्डिंग को यूक्रेन ने निशाना बनाया है और इस 38 मंजिला इमारत पर सीधा अटैक किया गया है. ये हमला ड्रोन के जरिए किया गया है और इस हमले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. बीते कई महीनों से इन दो देशों के युद्ध ने पूरी दुनिया को हिलाकर रखा हुआ है.

Advertisment

 

कहां हुआ हमला?

मिली जानकारी के मुताबिक के रूस के सरातोव में एक रिहायशी इमारत जिसका नाम वोल्गा स्काई बताया जा रहा है इस पर यूक्रेन के एक ड्रोन ने टारगेट कर अटैक किया है. बताया जाता है कि वोल्गा इस शहर की सबसे ऊंची इमारत है. जाहिर है इस ऊंची इमारत को टारगेट करने का लक्ष्य दहशत फैलाना ही था. 

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान ने भारत के आगे टेके घुटने! पीएम मोदी को दिया ये ऑफर

रूस ने किया बड़ा दावा

रूसी रक्षा मंत्रालय की ओर से सोशल मीडिया पर जानकारी दी गई है कि यूक्रेन ने रूस के रोस्तोव, सरातोव, कुर्स्क और बेलगोरोड इलाकों को निशाना बनाते हुए एक बड़ा हमला किया है. इसके बाद रूस ने यूक्रेन के एक दो नहीं बल्कि 44 ड्रोनों को मार गिराने का दावा किया है. रूसी रक्षा बलों के मुताबिक यूक्रेन के रोस्तोव इलाके से ही 44 ड्रोनों को ढेर किया गया है. 

बता दें कि रूस के रसोत्वा में ही एक एयर बेस भी है. जिस पर शुरू से ही यूक्रेन नष्ट करने के लिए नजरें गढ़ाए हुए है. रोस्तोव के गवर्नर वसीली गोलुबेव के मुताबिक हवाई सुरक्षा विभाग ने बेस पर हमलों को लगातार विफल किया है और आगे भी मुस्तैदी से तैनात रहेंगे. 

हमले में बिल्डिंग को भारी नुकसान

Advertisment

यूक्रेन के ड्रोन अटैक में 38 मंजिला इमारत बुरी क्षतिग्रस्त हो गई है. इस हमले में एक महिला के भी बुरी तरह झुलसने की जानकारी सामने आई है. महिला को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका उपचार हो रहा है. इस हमले के बाद इन इलाकों को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - दुनिया की सबसे कठिन परीक्षा, पास करने के लिए चखनी होती है शराब, मिलता है बड़ा वेतन

russia ukraine war Ukraine drone attack Ukraine Russia Attack Viral Video News Video Ukraine Drone in russia ukraine russia conflict news video news
Advertisment
Advertisment