Advertisment

लेबनान में फिर सीरियल ब्लास्ट, वायरलेस रेडियो डिवाइसेस में धमाके, चारों तरफ मची चीख पुकार

जिन डिवाइसेस में विस्फोट हुआ है, वे हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो हैं. हिज्बुल्लाह ने पेजर्स की तरह ही ये डिवाइस भी करीब पांच महीने पहले खरीदे थे.

author-image
Prashant Jha
New Update
lebnan blast

lebanon blast (File Photo)

लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद एक बार फिर सीरियल धमाके हुए हैं. इस हमले में  कई लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, ये धमाके वायरलेस कम्यूनिकेशन डिवाइसेस में हुए हैं. जिन डिवाइसेस में विस्फोट हुआ है, वे हाथ में पकड़े जाने वाले रेडियो हैं. हिज्बुल्लाह ने पेजर्स की तरह ही ये डिवाइस भी करीब पांच महीने पहले खरीदे थे. शीर्ष हिजबुल्लाह अधिकारी हाशेम सफीददीन ने कहा कि संगठन बुरे समय का सामना कर रहा है. इसका बदला आने वाले समय में लिया जाएगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: One Nation One Election: संविधान के खिलाफ… व्यावहारिक नहीं… नौटंकी, जानें- किस नेता ने क्या कहा?

 ये ब्लास्ट वायरलेस कम्यूनिकेशन डिवाइसेस में हुए हैं. धमाके उस समय हुए जब हिज्बुल्लाह के कमांडरों ने इन्हें हाथ में पकड़ा हुआ था. हिज्बुल्लाह ने पेजर्स की तरह ही ये डिवाइस भी करीब पांच महीने पहले खरीदे थे. जानकारी के मुताबिक लेबनान से किरयात शमोना पर करीब 20 रॉकेट दागे गए. हिज्बुल्लाह ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि उसने इजरायली सैन्य अड्डे को निशाना बनाया है.

ये भी पढ़ें: अंतरिक्ष में कुछ बड़ा करने की तैयारी में मोदी सरकार! चंद्रयान-4 को दी मंजूरी, हैरान कर देने वाला है पूरा मिशन

Advertisment

मंगलवार को लेबनान और दमिश्क में 3000 पेजर फटे और 3000 से ज़्यादा लोग घायल हुए. अब वॉकी टॉकी में हुए ये धमाके बता रहे हैं कि ये नए दौर के हमले हैं. जिसमें तकनीक का बिल्कुल अलग इस्तेमाल हो रहा है. इस पेजर हमले के बाद हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस साजिश के पीछे उसकी खुफिया एजेंसी मोसाद है. हिज्बुल्लाह ने बदला लेने की धमकी दी है.

ये भी पढ़ें: One Nation One Election: 5 प्वॉइंट्स में समझिए वन नेशन वन इलेक्शन से क्या होंगे देश को फायदे

Lebanon Blasts Lebanon Blast
Advertisment
Advertisment